लैरी द कैट को जॉनसन ने अपनी फेयरवेल स्पीच में किया याद, इस बिल्ली के ट्वीटर पर है 6.5 लाख फॉलोवर

जॉनसन के निकलने के कुछ ही देर बाद एक काले और सफेद रंग की बिल्ली यहां नजर आई। 

 
लैरी द कैट को जॉनसन ने अपनी फेयरवेल स्पीच में किया याद, इस बिल्ली के ट्वीटर पर है 6.5 लाख फॉलोवर

लंदन। बोरिस जॉनसन बतौर प्रधानमंत्री आखिरी बार 10 डाउनिंग स्ट्रीट से बाहर निकले। ये ब्रिटिश प्राइम मिनिस्टर का ऑफिशियल रेसीडेंस है। जॉनसन के निकलने के कुछ ही देर बाद एक काले और सफेद रंग की बिल्ली यहां नजर आई। वो डाउनिंग स्ट्रीट के मेन गेट पर जाकर बैठ गई। आपको बता दे इसका नाम ‘लैरी द कैट’ है। लैरी प्रधानमंत्री आवास डाउनिंग स्ट्रीट की स्थाई निवासी है। 15 साल की बिल्ली इस डाउनिंग स्ट्रीट में अब तक तीन प्रधानमंत्री देख चुकी है। अब चौथे PM के तौर पर लिज ट्रस यहां आ रही हैं। लैरी को उनका भी इंतजार है। दरअसल, 10 डाउनिंग स्ट्रीट में रहने वाली बिल्ली को चीफ माउसर कहा जाता है। हालांकि, यह कोई ऑफिशियल टाईटल नहीं है। तो वही जॉनसन ने फेयरवेल स्पीच में लैरी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शुरू में उसके डॉग डिलियन और लैरी के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे, लेकिन वह बाद में ठीक हो गए।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

लैरी ब्रिटिश सरकार में बिल्लियों को रखने की एक लंबी परंपरा का हिस्सा हैं। ब्रिटेन में सदियों से पालतू बिल्ली रखने की परंपरा है। डाउनिंग स्ट्रीट में कई बिल्लियां रही है पर लैरी पहली चीफ माउसर कही जाती है। लैरी को 2012 में डाउनिंग स्ट्रीट के स्टाफ ने रेस्क्यू किया था। इसके बाद उस समय के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के बच्चों के लिए बतौर पालतू बिल्ली रख लिया गया था। कुछ साल में ही लैरी को चीफ माउजर बना दिया गया। गवर्नमेंट ऑफ ब्रिटेन की वेबसाइट के मुताबिक लैरी की ड्यूटी यहां आने वाले गेस्ट्स से मिलना है। लैरी की देखभाल सरकारी फंड्स से होती है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

आपको बता दे ब्रिटेन में चुनाव के आखिरी दौर में ‘लैरी द कैट' के होर्डिंग पूरे लंदन में दिखाई दिए थे। अगस्त में एक इवेंट के दौरान लिज ट्रस ने लैरी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था की लैरी के साथ मेरे बहुत अच्छे रिश्ते हैं, वह अक्सर मेरा पक्ष लेती है। मुझे लगता है कि मैं उसके सबसे पसंदीदा कैबिनेट मिनिस्टर्स में से एक हूं। ट्रस ने चुनाव प्रचार में कहा था की डाउनिंग स्ट्रीट में लैरी के लिए महफूज जगह है। आपको जान कर हैरानी होगी लैरी सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय है। ट्विटर पर लैरी के नाम से अनऑफिशियल अकाउंट भी है। इसे करीब 6.5 लाख लोग फॉलो करते हैं। 7 जुलाई को एक ट्वीट में लैरी ने लिखा की मै बोरिस जॉनसन की बिल्ली नहीं हूं। सभी प्रधानमंत्रियों की तरह बोरिस भी परमानेंट नहीं हैं, लेकिन मैं यहां परमानेंट हूं। बोरिस के जाने के बाद भी यहीं रहूंगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web