Joe Biden Big Decision: पाक को बड़ा तोहफा देकर अमेरिका ने घोंप दिया भारत की पीठ में छुरा!

 
biden

F-16 Fighter Jet: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के फैसले को पलटते हुए पाकिस्तान को F-16 फाइटर जेट के रखरखाव के लिए 45 करोड़ डॉलर देने की मंजूरी दी है। अमेरिका का कहना है कि पाक को यह मदद आतंकवाद रोकने के लिए दी जा रही है।

नई दिल्ली। Pakistan will get fund for F-16 Maintenance: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को पलट दिया है। उन्होंने पाकिस्तान को F-16 फाइटर जेट के रखरखाव के लिए 45 करोड़ डॉलर देने की मंजूरी दी है। न्यूज एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान को यह वित्तीय मदद अभी और बाद में आतंकवाद को रोकने के लिए दी जा रही है। अहम बात ये है कि पिछले चार साल में इस्लामाबाद को दी जा रही यह सबसे बड़ी सुरक्षा सहायता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

ट्रंप ने लगाई थी रोक
बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने 2018 में पाकिस्तान को दी जाने वाली दो अरब डॉलर की वित्तीय सहायता पर बैन लगा दिया था। उन्होंने ये कदम यह कहते हुए उठाया था कि आतंकवादी सगठनों तालिबान और हक्कानी नेटवर्क पर कार्रवाई में पाकिस्तान फेल रहा है। ऐसे में इस फंड को देने का कौई औचित्य नहीं हैं।

यह खबर भी पढ़ें: भूल से महिला के खाते में पहुंचे 70 लाख डॉलर और फिर...

बताया आतंकवादी रोधी सहयोग
वहीं अब जो बाइडन ने इसे पलट दिया है। यह जानकारी अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी संसद को दी। इसमें कहा गया कि इस्लामाबाद को वर्तमान और भविष्य में भी आतंकवाद से जुड़े खतरों से निपटने में अमेरिका से काफी मदद मिलेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कांग्रेस को प्रस्तावित अधिसूचना में कहा गया है कि विदेशी सैन्य बिक्री की सूचना है। इससे पाकिस्तान की वायु सेना के एफ-16 कार्यक्रम को जारी रखा जा सकेगा। यह एक महत्वपूर्ण आतंकवादी रोधी सहयोग है।''

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

बहुत खराब दौर से गुजर रहे पाक और अमेरिका के संबंध
बता दें कि पिछले 2-3 साल से अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं। एक तरफ जहां अमेरिका ने पाकिस्तान की आर्थिक मदद बंद कर दी थी, तो पाकिस्तान के नेताओं ने भी अमेरिका को कई बार निशाना बनाया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने तो अपनी कुर्सी जाने के दौरान अमेरिका को ही जिम्मेदार बताया था। उनका कहना था कि उन्हें अमेरिका सत्ता से बेदखल करना चाहता है।  

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web