Jet Crash Live Video: जमीन से टकराते ही जेट बना आग का गोला, पायलट की मौत, देखे वीडियो

 
Jet Crash Live Video

अमेरिका के नेवादा में रेनो एयर रेस के दौरान एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जिसमें पायलट की मौत हो गई। जेट क्रैश का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली। Jet Crash Live Video: अमेरिका के नेवादा में ‘रेनो एयर रेस‘ के दौरान एक जेट भीषण हादसे का शिकार हो गया, जिसमें पायलट की मौत हो गई। दिल दहला देने वाला ये मंजर कैमरे में कैद हो गया। यूट्यूब पर शेयर किए गए एक वीडियो में हवाई रेस के दौरान विमान को जमीन से टकराते और आग के गोले में तब्दील होते दिखाया गया है। वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि क्रैश होते ही विमान कई बार पलटता है और फिर उसमें आग लग जाती है। रोंगटे खड़े करने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, यह घटना ‘रेनो एयर रेस’ के अंतिम दिन हुई। जेट ग्लॉड रेस के तीसरे लैप के दौरान क्रैश हो गया। जिसके बाद अन्य सभी पायलटों को अपने-अपने विमान लैंड करने पड़े। अधिकारियों ने अभी तक मरने वाले पायलट के नाम का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, परिवार और दर्शकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, जिन्होंने इस भयानक दुर्घटना को देखा। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस के दौरान कई जेट्स उड़ान भरते हैं। उनमें से ही एक जेट अचानक जमीन की ओर गिरता हुआ दिखाई देता है। विमान जैसे ही जमीन से टकराता है, उसमें भयानक आग लग जाती है। घटनास्थल से धुएं और आग का गुबार उठता है और फिर जेट का मलबा नजर आता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

यहां देखिए, रेनो एयर रेस के दौरान हुए विमान क्रैश का वीडियो


द इंडिपेंडेंट के अनुसार,रेनो एयर रेसिंग एसोसिएशन के चेयरमैन और सीईओ फ्रेड टेलिंग ने बताया कि इवेंट में 152 जेट्स ने हिस्सा लिया था, कुल 156 पायलट्स मौजूद थे। हादसा रेसिंग के तीसरे लैप के दौरान हुआ। लेकिन इसके पीछे क्या वजह है, ये जांच का विषय है। मामले की नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (NTSB) और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) द्वारा की जाएगी। इससे पहले 2011 में रेनो एयर रेस के दौरान ऐसा ही हादसा हुआ था। तब विमान ऑडियंस के बीच जा गिरा था। हादसे में पायलट समेत 11 लोगों की मौत हो गई थी।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

बता दें कि ‘रेनो एयर रेस’ हर साल सितंबर में नेवादा के रेनो स्टीड एयरपोर्ट पर आयोजित की जाती है। इस चैंपियनशिप में विभिन्न वर्गों के विमान जैसे कि बाइप्लेन और जेट विमानों के बीच प्रतियोगिताएं होती हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web