इस्तांबुल दहला तेज धमाके से, 6 की मौत और 53 घायल, बेसुध पड़े दिखे लोग

 
blast

तुर्की के शहर इस्तांबुल में रविवार को एक तेज धमाका हुआ। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई दर्जन घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धमाका मध्य इस्तांबुल के तकसीम इलाके में एक व्यस्त पैदल मार्ग पर हुआ।

 

नई दिल्ली। तुर्की के शहर इस्तांबुल में रविवार को एक तेज धमाका हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 53 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धमाका मध्य इस्तांबुल के तकसीम इलाके में एक व्यस्त पैदल मार्ग पर हुआ। धमाके के समय मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और एंबुलेंस आदि बुलाई गई। पुलिस धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलिकाया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दुर्भाग्य से आज इस्तिकलाल स्ट्रीट पर हुए विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 6 और घायलों की संख्या 53 हो गई। हम ईश्वर से उन लोगों के लिए कामना करते हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

तुर्की की मीडिया ने बताया कि इस्तांबुल के बीचों-बीच एक व्यस्त इलाके में रविवार को जोरदार धमाका सुना गया, जिसमें लोगों के घायल होने की बात कही गई है। टेलीविजन चैनल एनटीवी ने बताया कि विस्फोट शाम 4:00 बजे (1300 जीएमटी) के आसपास हुआ। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में धमाके के समय लोग व्यस्त सड़क पर चलते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में एक जोरदार धमाका सुना जा सकता है, जिसके बाद पैदल चलने वालों को बचने के लिए दौड़ते देखा जा सकता है।


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

जानकारी के मुताबिक जिस इलाके में ये धमाका हुआ है वो दुकानों और रेस्तरां से घिरा हुआ है। आमतौर पर यहां काफी भीड़ होती है। यहां पर पर्यटकों और स्थानीय लोगों काफी संख्या में आते हैं। धमाके के दौरान भी बड़ी संख्या में लोग यहां मौजूद थे। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों की मानें तो धमाके में कम से कम 11 लोग घायल हुए हैं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web