क्या गंभीर बीमार हैं पुतिन? मीटिंग में दिखे सिकुड़े हुए बैंगनी रंग के हाथ, फूला हुआ चेहरा...

 
Vladimir Putin

इस महीने की शुरुआत की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि व्लादिमीर पुतिन कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं और यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण पैदा हुए "तनाव" से उनका स्वास्थ्य और भी खराब हो गया है, वहीं अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने न्यूजवीक को बताया कि उन्हें संदेह है कि अप्रैल में पुतिन का कैंसर के लिए इलाज किया गया था।

 

मॉस्को। क्यूबा के नेता के साथ बैठक के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बैंगनी हाथ को लोगों ने स्पॉट कर लिया है। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर नई चर्चाएं शुरू हो गई हैं। डेली एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी नेता के हाथ सिकुड़े हुए से बैंगनी रंग के दिखें और उनका चेहरा भी फूला हुआ और पीला दिख रहा था। व्लादिमिर पुतिन बैठक में लगातार अपना पैर हिला रहे थे। रिपोर्ट में आशंका जताई गई कि पुतिन कैंसर से पीड़ित हो सकते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वहीं इस महीने की शुरुआत की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि व्लादिमीर पुतिन कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं और यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण पैदा हुए “तनाव” से उनका स्वास्थ्य और भी खराब हो गया है। वहीं अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने न्यूजवीक को बताया था कि उन्हें संदेह है कि अप्रैल में पुतिन का कैंसर के लिए इलाज किया गया था।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

राष्ट्रपति का स्वास्थ्य डॉक्टरों और पुतिन के रिश्तेदारों के लिए चिंता का विषय बन रहा है। पुतिन को पाचन संबंधी गंभीर समस्याएं हैं और वह पिछले कुछ महीनों से सख्त आहार पर हैं। पिछले महीने, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि व्लादिमीर पुतिन- खांसी, चक्कर आना, नींद न लगना, पेट में दर्द, लगातार मतली के साथ-साथ मानसिक रोग और पार्किंसंस (जिसमें हाथ या पैर से दिमाग तक जाने वाली नसें काम करने में असमर्थ हो जाती है) इन सभी बीमारियों से जूझ रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web