Iraq Violence: 60 मिनट में बंद हो हंगामा वरना..., हिंसा को रोकने के लिए के लिए क्या कहा धर्मगुरु ने?

 
Iraq Violence

नई दिल्ली। बग़दाद के सुरक्षित माने जाने वाले इलाके ग्रीन ज़ोन में हिंसा भड़कने के बाद इराक़ के ताक़तवर शिया नेता और मौलवी मुक़्तदा अल-सद्र ने अपने समर्थकों से विरोध प्रदर्शन ख़त्म करने की अपील की है।

उन्होंने अपनी अपील में कहा है, "मैं इराक़ के लोगों से, जो लोग हिंसा से प्रभावित हुए है, उनसे माफी मांगता हूं। मेरा अभी भी यकीन है कि सैडरिस्ट पार्टी अनुशासन को मानती है। इसलिए अगर 60 मिनट के भीतर आप लोग ग्रीन ज़ोन, यहां तक कि संसद के बाहर धरने से भी पीछे नहीं हटे तो मैं आपको और पार्टी दोनों को छोड़ दूंगा।"

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

मुक़्तदा अल-सद्र के राजनीति से संन्यास लेने के एलान के बाद उनके समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच बग़दाद में लगातार दूसरे दिन ज़ोरदार हिंसक झड़प हो रही है। हिंसा में अब तक कम-से-कम 20 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बग़दाद के अलावा बसरा, नजफ़, नासिरिया और हिल्ला शहरों से भी हिंसा की ख़बरें आ रही हैं। हिंसा की शुरूआत मुक़्तदा अल-सद्र के राजनीति से संन्यास लेने के एलान के बाद हुई।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

पिछले वर्ष अक्टूबर में इराक़ में हुए संसदीय चुनाव में उनके गुट को सबसे ज़्यादा सीटें मिली थीं, मगर उन्होंने सरकार बनाने के लिए दूसरे ईरान-समर्थित शिया गुटों से वार्ता करने से इनकार कर दिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप


 

From around the web