Iran Protest: तेहरान मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग, हिजाब नहीं पहनी महिलाओं को पीटा, जानिए पूरा मामला...

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मैट्रो स्टेशन पर मौजूद भीड़ पर अचानक फायरिंग शुरू होती है।
 
Iran Protest: तेहरान मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग, हिजाब नहीं पहनी महिलाओं को पीटा, जानिए पूरा मामला...

तेहरान। ईरान में हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सुरक्षा बल तेहरान के मैट्रो स्टेशन पर मौजूद लोगों पर गोलियां चलाते हुए नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मैट्रो स्टेशन पर मौजूद भीड़ पर अचानक फायरिंग शुरू होती है। जिसके बाद वहां भगदड़ का माहौल बन जाता है। लोग एक-दूसरे के ऊपर गिरने लग जाते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वहीं, एक दूसरी वेरिफाइड वीडियो में दावा किया गया है कि बिना यूनिफॉर्म के यानी सादा कपड़ों में मौजूद पुलिस ने हिजाब नहीं पहनी महिलाओं के साथ मार-पीट शुरू कर दी। उन पर गोलियां भी चलाई गईं। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, स्टेशन पर मौजूद लोगों में ऐसी महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने हिजाब नहीं पहना हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

ईरान में 22 साल की युवती महसा अमिनी की मौत के बाद से प्रदर्शन हो रहे हैं। महसा को पुलिस ने 13 सितंबर को हिजाब नहीं पहनने पर गिरफ्तार किया था। 16 सितंबर को पुलिस कस्टडी में उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद लोग सड़कों पर उतर आए और हिजाब के मेंडेटरी होने का विरोध करने लगे। एक्टिविस्ट्स का कहना है कि विरोध प्रदर्शन में अब तक 344 लोगों की मौत हो गई है। इसमें कई यंगस्टर्स भी शामिल हैं। करीब 15,820 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं की मांग है कि हिजाब को अनिवार्य की जगह वैकल्पिक किया जाए। उनका कहना है कि हिजाब की वजह से वे क्यों मारी जाएं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web