Iran Hijab Protest: हिजाब के खिलाफ उग्र हुआ आंदोलन, अब मौलवियों की उतारी जा रही पगड़ी; देखें VIDEO

 
violent movement against hijab in iran

ईरान में हिजाब के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच हाल के दिनों में सोशल मीडिया में कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। ईरानियों के द्वारा मौलवियों की पगड़ी उतारने के वीडियो शेयर किए जा रहे हैं।

 

नई दिल्ली। ईरान में हिजाब के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच हाल के दिनों में सोशल मीडिया में कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। अलग-अलग जगहों पर ईरानियों के द्वारा मौलवियों की पगड़ी उतारने के कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि 17 सितंबर को 22 वर्षीय महसा अमिनी की हिरासत में मौत के बाद ईरान में हिजाब के खिलाफ आंदोलन उग्र हो गया। ईरान में जारी सख्त हिजाब नियमों के उल्लंघन के आरोप में वहां की नैतिकता पुलिस ने अमिनी को हिरासत में लिया था।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

एक वायरल वीडियो में एक महिला सड़क पर चलते हुए एक मौलवी के पास जाती है और उसकी पगड़ी उतार फेंकती है। एक अन्य वीडियो में बस स्टॉप पर वहां से गुजरते युवक के द्वारा एक मौलवी की पगड़ी को फेंक दिया गया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

अमिनी की हिरासत में मौत के बाद 1979 से देश को चलाने वाले मौलवी जनता के आक्रोश का सामना कर रहे हैं। मौलवी शासकों ने कहा कि चल रहे विरोध प्रदर्शन इस्लामिक रिपब्लिक की सुरक्षा को खतरे में डाल रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इस बीच जैसे ही ईरान के सख्त ड्रेस कोड के खिलाफ प्रदर्शन सातवें सप्ताह में प्रवेश कर गया सुरक्षा बलों ने गोलियां चला दीं। उन्होंने उन छात्रों पर हमला किया जिन्होंने रिवोल्यूशनरी गार्ड्स और राष्ट्रपति की चेतावनी के अल्टीमेटम का उल्लंघन किया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web