Intersting: लड़की ने किया 25000 KM का सफर, बॉयफ्रेंड से मिलने के बाद किया ये काम

 
boyfriend girlfriend

कपल का ब्रेकअप हुआ। ब्रेकअप के बाद लड़की ने 35 दिन में 25000 किलोमीटर से भी ज्यादा की यात्री की और 'सात समंदर' पार कर बॉयफ्रेंड से मिलने पहुंची। फिर दोनों साथ हो गए और शादी कर ली। इस कपल की शादी को अब 50 साल से ज्यादा का समय हो चुका है।

नई दिल्ली। ब्रेकअप के बाद एक लड़की ने बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए 35 दिन में 25,000 KM की यात्रा की। लड़की को वापस अपनी जिंदगी में पाकर लड़का भी काफी खुश हो गया। दोनों दोबारा साथ हो गए। ये घटना है 1970 की। खास बात ये है कि इस कपल ने हाल ही में शादी की 50वीं वर्षगांठ मनाई है।

'द मिरर' के मुताबिक, 22 साल की उम्र में उरसुला कार्नी का बॉयफ्रेंड जॉन ऑर्टन से ब्रेकअप हो गया था। उरसुसा के दोस्तों ने भी इस फैसले को सही करार दिया था। फिर जॉन, ब्रिटेन छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले गए। इसके साथ ही कपल की रिलेशनशिप खत्म हो गई। लेकिन फिर उरसुला ने ऐसा कुछ किया, जिसने कपल को दोबारा साथ ला दिया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

1970 में उरसुला मैनचेस्टर, साउथेम्पटन (ब्रिटेन) में रह रही थीं। वह यूरोप, नॉर्थ और साउथ अफ्रीका के रास्ते होते हुए जॉन के क्वींसलैंड (ऑस्ट्रेलिया) में मौजूद घर पर पहुंच गईं। जॉन ने जब उनको देखा तो वह चौंक गए।  

जॉन की अब उम्र 78 साल हो चुकी है। उस पल को याद करते हुए कहते हैं कि वह खदान से अपनी शिफ्ट खत्म कर वापस लौटे थे और उरसुला उनका इंतजार कर रही थीं। उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि वह दोबारा उनकी जिंदगी में वापस आएंगी। उरसुला को देखकर वह काफी खुश हुए थे। 

उरसुला अब 74 साल की हो चुकी हैं। उन्होंने कहा- मुझे लगता था कि जॉन केवल मेरे लिए बने हैं। ऐसे में वह उनको छोड़ना नहीं चाहती थीं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

 
इस कपल की लव स्टोरी पहली बार 7 जुलाई 1972 को एक अखबार में प्रकाशित हुई थी। शादी के 50 साल होने के बाद कपल ने एक बार फिर से पुराने दिनों को याद किया।

जॉन और उरसुला दोनों मैनचेस्टर के रहने वाले हैं। 5 दशक पहले एक कार बनाने वाली कंपनी में काम के दौरान दोनों की मुलाकात हुई। जॉन तब 'प्लेबॉय' नेचर के थे। इस कारण उरसुला ने उन्हें चेतावनी भी दी थी कि वह नाइट पार्टियों में ना जाएं। लेकिन, जॉन ने उरसुला की बात अनुसनी कर दी।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

हालांकि, जॉन ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उरसुला को लेटर भेजा था, ताकि अपनी खैरियत बता सकें। फिर उरसुला ने अपने प्रेम का परिचय दिया और लंबी समुद्री यात्रा कर जॉन से मिलने पहुंच गईं।

इसके बाद कपल वापस ब्रिटेन आया और मैनचेस्टर में जुलाई 1972 में शादी की। फिर दोनों ही लोग कनाडा में जाकर रहने लगे। जॉन और उरसुला के दो बच्चे हैं। इनमें सराह की उम्र 43 साल है, मार्क की उम्र 36 साल है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web