Imran Khan के नए आर्मी चीफ को लेकर दिए बयान से Pakistan में मचा बवाल, सेना भी आई विरोध में

 
Imran Khan

पाकिस्तान की सेना ने बयान में कहा कि सेना फैसलाबाद की एक रैली के दौरान पीटीआई अध्यक्ष द्वारा सैन्य नेतृत्व के बारे में अपमानजनक और गैरजरूरी बयानों से हताश है। ISPR ने कहा, अफसोस की बात है कि सेना के वरिष्ठ नेतृत्व को बदनाम करने और कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) के सेना प्रमुख पर दिए बयान के बाद बवाल मच गया है। पाकिस्तान की सेना ने जहां पीटीआई (PTI) अध्यक्ष इमरान खान के बयान पर नाराजगी व्यक्त की, तो वहीं प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उन पर जमकर निशाना साधा। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (President Arif Alvi) ने भी इस बयान से दूरी बना ली है। विवाद बढ़ने के बाद इमरान की पार्टी पीटीआई को भी सफाई देनी पड़ी। 

दरअसल, इमरान खान ने फैसलाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए सरकार पर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार अपने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए चुनावों में देरी कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान को देशभक्त सेना प्रमुख मिलता है, तो वह मौजूदा शासकों को नहीं छोड़ेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

सेना ने जताई नाराजगी
पाकिस्तान की सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (ISPR) ने बयान में कहा कि सेना फैसलाबाद की एक रैली के दौरान पीटीआई अध्यक्ष द्वारा सैन्य नेतृत्व के बारे में अपमानजनक और गैरजरूरी बयानों से हताश है। ISPR ने कहा, अफसोस की बात है कि सेना के वरिष्ठ नेतृत्व को ऐसे समय में बदनाम करने और कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है, जब सेना हर दिन लोगों की सुरक्षा के लिए जी जान से जुटी है। पाकिस्तान इन दिनों भयानक बाढ़ का सामना कर रहा है। इसमें 1300 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सेना लगातार राहत कार्य में जुटी है। 

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि देश के वरिष्ठ नेता, जिन्हें संविधान की प्रक्रिया अच्छे से पता है, वे  सेना प्रमुख की नियुक्ति पर विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

पाकिस्तान के पीएम ने इमरान खान पर साधा निशाना
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने रक्षा दिवस के मौके पर इमरान खान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, देश के सशस्त्र बलों और लोगों के बीच के रिश्ते को ठेस पहुंचाने का इरादा रखने वाला कोई भी व्यक्ति पाकिस्तान का मित्र नहीं है। उन्होंने कहा, हमें एक राष्ट्र के इस बंधन को मजबूत करना होगा। इस दौरान शरीफ ने बाढ़ की इस चुनौती से निपटने के लिए एकजुट होने की भी अपील की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, ''मातृभूमि पर हर हमले को नाकाम करने के लिए देश के शहीदों के साहस को पूरा देश सलाम करता है। आज जब पूरा देश बाढ़ की चुनौती का सामना कर रहा है, एक बार फिर पूरा देश सेना के साथ खड़ा है और इस आपदा से लड़ और निपट रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

राष्ट्रपति अल्वी ने भी बनाई दूरी 
पाकिस्तान के राष्ट्रपति अल्वी ने भी अपने पार्टी चीफ इमरान खान के बयान से किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा, बयान देने वाले को खुद स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने किस संदर्भ में यह कहा। उधर, इमरान की पार्टी पीटीआई ने कहा कि पूर्व पीएम का मतलब था कि भ्रष्ट नेताओं को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के चयन का अधिकार नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना और पीटीआई दोनों ही देश की रक्षा करना चाहती हैं। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि देश के सभी जनरल पाकिस्तान के प्रति वफादारी रहे हैं। उनकी वफादारी संदेह से परे है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web