Imran Khan Long March: पाकिस्तान में PTI समर्थकों का विरोध प्रदर्शन, इमरान खान की पार्टी का लॉन्ग मार्च जारी

इस्लामाबाद एयरपोर्ट की ओर जाने वाले हाइवे, लाहौर और पेशावर की ओर से राजधानी से जोड़ने वाली सड़कों को ब्लॉक कर दिया।

 
Imran Khan Long March: पाकिस्तान में PTI समर्थकों का विरोध प्रदर्शन, इमरान खान की पार्टी का लॉन्ग मार्च जारी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) का लॉन्ग मार्च जारी। इससे पहले मंगलवार को इमरान पर हुए हमले के विरोध में PTI समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन कर कई शहरों को जाम कर दिया। उन्होंने इस्लामाबाद एयरपोर्ट की ओर जाने वाले हाइवे, लाहौर और पेशावर की ओर से राजधानी से जोड़ने वाली सड़कों को ब्लॉक कर दिया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस आंसू गैस के साथ पानी की बौछार की।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इससे पहले इमरान समर्थकों ने पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में गवर्नर निवास पर हमला किया और एंट्री गेट को तोड़ दिया। फैसलाबाद में कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के इंटीरियर मंत्री राना सनाउल्लाह के घर पर हमला कर दिया और सरकार विरोधी नारे लगाए। देशभर में हो रहे ऐसे प्रदर्शनों से जनता परेशान हो रही है। इस्लामाबाद के कारोबारी मोहम्मद अली ने दैनिक भास्कर को बताया कि पिछले कुछ सालों में इस्लामाबाद में जिंदगी मुश्किल हो गई है। हर पार्टी अपनी सियासी रोटियां सेकने के लिए शहर को प्रदर्शनों में झोंक देती है। सरकार को पार्टियों के ऐसे कारनामों पर रोक लगाकर जनता को राहत देनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

तो वही राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान का राजनीतिक में हालात और ज्यादा हिंसक हो सकते हैं। इमरान खान पर हुए हमले से देश में राजनीतिक संकट, उथल-पुथल और बढ़ेगी। पाकिस्तान के लिए यह महीना अहम होने वाला है क्योंकि राजनीतिक संकट के बीच देश का नया सेना प्रमुख भी चुना जाना है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web