पति ने शादी के 30 साल बाद बताया ऐसा सच, लोग हुए हैरान

 
interesting news

पत्नी के गुजर जाने के बाद एक व्यक्ति ने महिला के तौर पर रहना शुरू कर दिया। उसने खुद को ट्रांसजेंडर बताया है। उसके 3 बच्चे भी हैं। उन्होंने अपने बच्चों से भी ये बात बताई और सभी ने इसे 'स्वीकार' कर लिया। हाल ही में एक वेबसाइट पर खुद उन्होंने अपनी कहानी साझा की है।

 

नई दिल्ली। पत्नी के गुजर जाने के बाद एक शख्स महिला की तरह ही रहने लगा। उनका कहना है कि वह हमेशा से पत्नी की तरह बनना चाहते थे। लेकिन समाज के दबाव में ऐसा नहीं कर सकते थे। लेकिन जब पत्नी की मौत हो गई तो उन्होंने खुलासा किया कि वो असल में एक ट्रांसजेंडर हैं। ये बात उन्होंने कई साल तक लोगों से छिपाए रखी। उनके तीन बच्चे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659


57 साल के टोनी की पहचान अब चेरिलिन हॉल के रूप में होती है। चेरिलिन खुद को ट्रांसजेंडर महिला बताती हैं। वो ब्रिटेन के नॉर्थम्पटनशायर में रहती हैं। उन्होंने बताया है कि वह अपनी पत्नी थेरेसा के प्यार में पड़ गई थीं, क्योंकि वह उसकी तरह ही दिखना चाहती थीं। 

जब चेरिलिन 23 साल की थीं तो 30 साल की थेरेसा से एक पब में मिली थीं। शादी के कई साल बाद जब थेरेसा की मौत हुई तो चेरिलिन ने अपनी पहचान उजागर की और महिला के रूप में रहने लगीं। हालांकि, चेरिलिन ने थेरेसा को अपने बारे में बता रखा था। वो अकेले में महिलाओं के कपड़े पहनती थीं। 

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

द मिरर के मुताबिक, चेरिलिन को हमेशा ऐसा लगता था कि वह एक महिला होने के लिए बनी हैं, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी हुईं उन्हें लगने लगा कि अगर उन्होंने इस बात का खुलासा किया तो समाज उन्हें स्वीकार नहीं करेगा। ऐसे में जब चेरिलिन की शादी हो गई तब भी उन्होंने पुरुष के रूप में रहना जारी रखा। 2019 में पत्नी की कैंसर से मृत्यु होने तक चेरिलिन उसी तरह से रहीं। 

चेरिलिन कहती है- जब मैं अपनी मां को मेकअप करते देखती थी, सोचती थी कि 'मैं ऐसा कब कर सकती हूं?' महिलाओं के कपड़े पहनने की चाह होती थी। मैं बहुत शर्मीली थी और मुझे महिलाओं की तरह दिखने में बहुत दिलचस्पी थी। लेकिन जाहिर है, मैं तब ये सब नहीं कर सकती थी। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

पत्नी को बताया था सच
चेरिलिन ने शादी से पहले थेरेसा को बताया था कि वह महिलाओं के कपड़े पहनना पसंद करती हैं। बाद में चेरिलिन ने अपने बच्चों से भी ये बात बताई और सभी ने इसे 'स्वीकार' कर लिया। आगे चलकर सितंबर 2016 में, चेरिलिन की पत्नी को ब्रेस्ट कैंसर का पता चला और जनवरी 2019 में उनकी मौत हो गई। 

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

चेरिलिन कहती हैं- इसी के बाद मैंने तय किया कि मैं अब टोनी नहीं रहूंगा, मैं चेरिलिन बनने जा रहा हूं। और फिर सितंबर 2019 में, चेरिलिन ने अपनी लैंगिक पहचान उजागर की। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web