पाकिस्तानी आटे की किल्लत से बौखलाए, खाने के पड़े लाले तो एक दूसरे को नाले में फेंकने लगे, देखें वीडियो

 
sewage

Pakistan Wheat Flour Crisis: पाकिस्तान में इस समय आटे का संकट देखने को मिल रहा है। आटे की किल्लत ऐसी है कि लोग सस्ती दरों पर मिलने वाले आटे के लिए भीड़ लगा कर खड़े हो रहे हैं। आटे की किल्लत के कारण अब एक घटना का वीडियो आया है, जिसमें दिख रहा है कि एक शख्स दूसरे को नाले में धकेल रहा है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इस समय आटे के लिए मारामारी हो रही है। अभी तक तो सिर्फ आटे की कमी ही मानी जा रही थी। लेकिन अब आटे के लिए लोग एक दूसरे से लड़ने लगे हैं। इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि लोग आटे के लिए एक दूसरे को नाले में फेंक रहे हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक पाकिस्तान में आर्थिक संकट के बीच इस समय आटे की कीमत आसमान छू रही हैं। कराची में आटा 140 रुपए से 160 रुपए (50-58 भारतीय रुपया) प्रति किग्रा पहुंच गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

राजधानी इस्लामाबाद में 10 किलो आटे का थैला 1,500 रुपए में बेचा जा रहा है। जबकि 20 किग्रा आटा 2800 रुपए में मिल रहा है। पाकिस्तान में लोग एक तरफ महंगाई से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ खाने के भी लाले पड़ गए हैं। एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि आटे के लिए लोग भीड़ लगाए हुए हैं। सरकार की ओर से ट्रकों में सब्सिडी वाला आटा बेचा जा रहा है। इसे लेने के लिए लोग भीड़ लगा कर खड़े हैं। इस दौरान एक शख्स दूसरे को पास में बह रहे नाले में फेंक रहा है।


यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

यह खबर भी पढ़ें: प्रेमी ने प्रेमिका के शव से रचाई शादी, पहले भरी मांग फिर पहनाई जयमाला, जानिए पूरा मामला...
क्या है मामला
जो शख्स लोगों को नाले में फेंक रहा है उसे देख कर लगता है कि यह खुद भी नाले में गिरा था। वीडियो में दिख रहा है कि उसके कुर्ता और पजामे पर नाले का गंदा पानी लगा है। माना जा रहा है कि भीड़ के कारण वह नाले में गिर गया था। बाद में निकल कर उसने दूसरे लोगों को गंदगी में फेंकना शुरु कर दिया। वह पहले एक शख्स को नाले में फेंकता है जो नाले में खड़ा हो जाता है। इसके बाद वह बाकी लोगों की तरफ मुड़ता है। उसे देख कर दूसरे लोग भागने लगते हैं। बाद में वह एक शख्स को पकड़ कर नाले में फेंकता है, जो पीठ के बल गिरता है। एक वीडियो और आया है, जिसमें लड़ाई देखी जा सकती है।


यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

आटे का दाम बढ़ाया
पाकिस्तानी पंजाब के मिल मालिकों ने आटे का दाम बढ़ा दिया है। वह 160 रुपए प्रति किग्रा की दर से आटा बेच रहे हैं। बलोचिस्तान के खाद्य मंत्री ज़मरक अचकजई ने कहा कि राज्य में गेहूं का स्टॉक पूरी तरह से खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि बलोचिस्तान को तत्काल प्रभाव से छह लाख बोरी गेहूं चाहिए। नहीं तो एक बड़ा संकट देखने को मिलेगा। इसी तरह देश के बाकी राज्यों में गेहूं का दाम बढ़ गया है। बलोचिस्तान ने दूसरे राज्यों से मदद मांगी थी, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web