12 दिन तक भेड़ें एक गोला बनाकर एक जगह घूमती रहीं, Video देखकर दुनिया हैरान

 
China Sheep

Viral Video: सोशल मीडिया पर हाल ही में चीन से एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है, इसमें भेड़ों के एक दल को गोल चक्कर लगाते देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि 12 दिनों से भेड़ें गोल चक्कर लगा रही हैं।

नई दिल्ली। Sheep Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन हमें ऐसे वीडियो देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें देख यूजर्स के होश उड़ जाते हैं। कभी-कभी ऐसे वीडियो यूजर्स को सकते में भी डाल देते हैं। इन दिनों दुनियाभर से कुछ अजीबोगरीब वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से सामने आए हैं, जो चर्चा का विषय बनते जा रहे हैं। हाल ही में भारत के पड़ोसी देश चीन में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें भेड़ों के एक झुंड को कथित तौर पर बारह दिनों से एक गोल घेरे में चक्कर काटते देखा जा रहा है। जिसे देख हर किसी को काफी हैरानी हो रही है। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा रहा है कि चरने के लिए मैदान में छोड़ी गई भेड़ें लगातार लंबे समय से एक ही जगह पर गोल चक्कर काट रही हैं। जिसे देख हर किसी को काफी हैरानी हो रही है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

गोल सर्कल में चक्कर लगा रही भेड़ें
न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार जानकारी दी गई है कि भेड़ों के यह झुंड उत्तरी चीन के भीतरी मंगोलिया क्षेत्र में गोल चक्कर काटते देखा गया है। बताया जा रहा है कि भेड़ों को कथित तौर पर बारह दिनों तक एक घेरे में घूमते देखा गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि सभी भेड़ें क्लॉकवाइज पैटर्न में चक्कर काट रही हैं। जो की चक्कर लगाते हुए बिल्कुल एक गोल सर्कल का निर्माण कर रही हैं।


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

भेड़ें पूरी तरह से स्वस्थ
वीडियो में हैरानी की बात यह है कि कुछ भेड़ें इस क्रम में खड़ी नजर आ रही हैं। वहीं कुछ इस गोले के अंदर देखी गई हैं। इसके साथ ही भेड़ें एक विशाल झुंड में गोल चक्कर लगाते हुए एक आदर्श चक्र बनाते हुए दिखाई दे रही हैं। फिलहाल चीन के पीपल्स डेली की ओर से एक ट्वीट करते हुए बताया गया है कि भेड़ें पूरी तरह से स्वस्थ हैं। फिलहाल उनके इस व्यवहार का कारण एक रहस्य बना हुआ है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web