Desi Jugaad: जुगाड़ से मिनी बस भेजी खाई के दूसरी तरफ, देखे नेपाल का खतरनाक वायरल वीडियो 

 
public transport in nepal

Viral Desi Jugaad Video: इस 14 सेकंड्स के क्लिप में हम देख सकते हैं केबल से एक मिनी बस (पब्लिक ट्रांसपोर्ट) को खाई के पार भेजा जा रहा है। दोनों पहाड़ियों को जोड़ने के लिए कोई रास्ता नहीं है। ऐसे में स्थानीय लोगों ने वाहनों को पार करने ये जुगाड़ तंत्र विकसित कर लिया, जो काफी खतरनाक माना जा रहा है!

 

नई दिल्ली। Public Transport In Nepal : ग्रामीण इलाकों में नदियों के पार जाने के लिए लोग का नाव का इस्तेमाल करते हैं। इसी तरह सेस पहाड़ी क्षेत्रों में 'केबल कार' का उपयोग किया जाता है। लेकिन जिस तरह से लोग अपने वाहनों को नाव पर लादकर नदी पार करते हैं, क्या वैसे ही केबल कार में किया जा सकता है? यह सवाल आपको अजीब लग रहा होगा। पर नेपाल के इस वीडियो ने लोगों को चौंका दिया है। क्योंकि यहां एक खाई को पार करने के लिए जिस तरह से मिनी बस को केबल से लटका दिया... वह किसी खतरनाक स्टंट से कम नहीं है। कुछ लोग इस दृश्य को देख अविकसित इलाकों में लोगों के संघर्ष की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि यहां कनेक्टिविटी के लिए लोग अपनी जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं। अगर कोई अनहोनी हो गई, तो खतरनाक हादसा भी हो सकता है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस जुगाड़ ने बढ़ा दीं लोगों की धड़कने!
इस 14 सेकंड्स के क्लिप में हम देख सकते हैं केबल से एक मिनी बस (पब्लिक ट्रांसपोर्ट) को खाई के पार भेजा जा रहा है। दोनों पहाड़ियों को जोड़ने के लिए कोई रास्ता नहीं है। ऐसे में स्थानीय लोगों ने वाहनों को पार करने ये जुगाड़ तंत्र विकसित कर लिया, जो काफी खतरनाक माना जा रहा है! यही वजह है कि इस क्लिप को देखकर तमाम यूजर्स की धड़कने तेज हो गईं। दावा किया गया कि यह घटना नेपाल की है, जिसमें लोहे की तार की मदद से मिनी बस को दूसरी पहाड़ी पर भेजा जा रहा है, लेकिन बस एक भारी भरकम वाहन है ऐसे में अगर केवल टूट जाए तो बड़ा खतरा हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

'आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है...'
यह वीडियो ट्विटर हैंडल 'एरिक सोलहेम' @ErikSolheim ने 21 जनवरी को पोस्ट किया और लिखा- नेपाल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट। असल में इस क्लिप को ट्विटर यूजर @Bellaasays2 ने पोस्ट किया था, जिसे अबतक 22 लाख व्यूज, 21 हजार से ज्यादा लाइक्स और सैकड़ों प्रतिक्रिया मिल चुकी हैं। इस खतरनाक जुगाड़ को देखकर यूजर ने लिखा- यह बहुत ही खतरनाक है। दूसरे ने कहा कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है। इसी तरह से तमाम यूजर ने लिखा कि यह अलग लेवल का जुगाड़ है। इस पर आपकी क्या राय है? कमेंट सेक्शन में लिखें।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

नेपाल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट...

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web