महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को याद कर भावुक हुए चार्ल्स, संबोधन में कहा- 'मां ने अपने 21वें जन्मदिन पर एक प्रण लिया था...'

अपनी मां और क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद अपने पहले संबोधन में चार्ल्स भावुक हो गए। 

 
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को याद कर भावुक हुए चार्ल्स, संबोधन में कहा- 'मां ने अपने 21वें जन्मदिन पर एक प्रण लिया था...'

लंदन। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद बकिंघम पैलेस ने ऐलान किया है कि उनके बेटे चार्ल्स तृतीय देश के अगले सम्राट होंगे। अपनी मां और क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद अपने पहले संबोधन में चार्ल्स भावुक हो गए। उन्होंने कहा की 1947 में मेरी मां ने अपने 21वें जन्मदिन पर एक प्रण लिया था। वे पूरी जिंदगी सिर्फ लोगों की सेवा करना चाहती थीं। ये एक वादे से ज्यादा लोगों के लिए किया गया कमिटमेंट था जिसे उन्होंने पूरी जिंदगी निभाया। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

संबोधन के दौरान भावुक अंदाज में कई मौकों पर चार्ल्स ने महारानी एलिजाबेथ को याद किया। अपनी मां के नाम एक आखिरी संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि अब आप मेरे पिता के साथ एक दूसरी यात्रा पर चली गई हैं। ऐसे समय में मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहूंगा...शुक्रिया।


ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ ने गुरुवार को स्कॉटलैंड स्थित अपने आवास में आखिरी सांस ली। उनके निधन के बाद दुनियाभर के देशों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी। भारत ने भी 11 सितंबर को एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। क्वीन एलिजाबेथ के निधन के बाद बकिंघम पैलेस के हवाले से समाचार एजेंसी एपी ने बताया है कि महारानी के बेटे और प्रिंस चार्ल्स देश के अगले सम्राट होंगे। जबकि उनकी पत्नी कैमिला को क्वीन की उपाधि दी जाएगी। कैमिला बेशकीमती कोहिनूर हीरा अपने सिर पर धारण करेंगी।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

अपनी मां और ब्रिटेन में सबसे ज्यादा राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर चार्ल्स तृतीय संबोधन के दौरान भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि महारानी एलिजाबेथ ने अपनी पूरी जिंदगी ब्रिटेन की सेवा की।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web