Attack on the President of Russia: बाल-बाल बचे व्लादिमिर पुतिन, इस तरह की जान से मारने की कोशिश

 
vladimir putin

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन एक जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए। उनके काफिले के रास्ते में बाधा डालकर उन पर हमला करने की कोशिश की गई थी, हालांकि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।

नई दिल्ली। Attack on the President of Russia: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन पर एक जानलेवा हमला हुआ है, लेकिन वो पूरी तरह सुरक्षित हैं। जब वो अपने घर के पास थे तभी उनके काफिले का रास्ता रोक उन पर हमला किया गया। हालांकि इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे कई कर्मचारी सस्पेंड हो गए हैं।

ये पहली बार नहीं है, जब पुतिन पर इस तरह का जानलेवा हमला हुआ हो। साल 2017 में उन्होंने खुद ये जानकारी दी थी कि किस तरह 5 जानलेवा हमलों में उनकी जान बाल-बाल बची है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

टकराया कार का बांया पहिया
यूरोवीकली की खबर के मुताबिक राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की कार का अगला बांया पहिया किसी चीज से बेहद जोर से टकराया। वह अपने घर से कुछ किलोमीटर दूर ही थे, तभी उनकी सुरक्षा में लगी एक कार का रास्ता एंबुलेंस ने रोक लिया। जबकि अचानक से आई बाधा की वजह से दूसरी सुरक्षा कार भटक गई। 

हालांकि रूस मे मीडिया पर कड़ी पहरेदारी है, ऐसे में पुतिन पर ये हमला कब हुआ, इसकी साफ-साफ जानकारी नहीं है। लेकिन यूरोवीकली का कहना है कि पुतिन पर हमले की संभावनाएं बढ़ रही हैं, इसलिए वह डिकॉय मोटरकेड में सफर करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

सुरक्षा में लगे जवान गिरफ्तार
अंदर के सूत्रों ने जानकारी राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे कई जवानों और अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं कुछ को गिरफ्तार भी किया गया है, क्योंकि राष्ट्रपति के मूवमेंट की जानकारी काफी कम लोगों को होती है। हालांकि इन दावों की पुष्टि किया जाना बाकी है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

SCO में मिलेंगे पीएम मोदी से
इस बीच राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन समरकंद की यात्रा पर जा रहे हैं। यहां वो शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में हिस्सा लेंगे। उनकी पीएम नरेन्द्र मोदी और अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से मुलाकात भी तय है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web