आखिर Elon Musk ने भारत के ट्विटर यूजर से क्यों मांगी माफी? बोले- जल्द ठीक कर देंगे

 
elon musk

टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के नए मालिक अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने कहा है कि भारत सहित कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा है। कभी-कभी, यह बिल्कुल भी काम नहीं करता है। इसके लिए उन्होंने माफी भी मांगी है।

 

न्यूयार्क। टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के नए मालिक अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने कहा है कि भारत सहित कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा है। कभी-कभी, यह बिल्कुल भी काम नहीं करता है। इसके लिए उन्होंने माफी भी मांगी है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

एलन मस्क ने ट्विटर पर कहा कि भारत, इंडोनेशिया और कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा है। यह एक तथ्य है, दावा नहीं। होमलाइन ट्वीट्स को रीफ्रेश करने के लिए 10 से 15 सेकेंड आम हैं। कभी-कभी, यह बिल्कुल भी काम नहीं करता है। खासकर एंड्रॉइड फोन पर एकमात्र सवाल यह है कि बैंडविड्थ/विलंबता/ऐप के कारण कितनी देरी हुई है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह कई देशों में ट्विटर के सुपर स्लो होने के लिए माफी मांगना चाहेंगे। ऐप सिर्फ होम टाइमलाइन को प्रस्तुत करने के लिए एक हजार खराब बैच वाले रिमोट प्रोसीजर कॉल (आरपीसी) कर रहा है। मुझे ट्विटर पर कई इंजीनियरों द्वारा स्वतंत्र रूप से 12 सौ आरपीसी के बारे में बताया गया था, जो माइक्रोसर्विसेज से मेल खाता है। पूर्व कर्मचारी गलत है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

अमेरिका में एक ही ऐप को रिफ्रेश होने में 2 सेकेंड का समय लगता है, लेकिन खराब बैचिंग/वर्बोज कॉम के कारण भारत में 20 सेकेंड का समय लगता है। वास्तव में हस्तांतरित उपयोगी डेटा कम है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

सर्वर कंट्रोल टीम के अनुसार, 12 सौ माइक्रोसर्विसेज सर्वर साइड हैं, जिनमें से 40 ट्विटर के बिल्कुल भी काम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। उपयोग की गति में सुधार के लिए 12 सौ की संख्या को कम करना, डेटा उपयोग को कम करना, क्रमबद्ध यात्राएं और ऐप को सरल बनाना सभी आवश्यक हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप


 

From around the web