Afghanistan: काबुल में रूसी एंबेसी के बाहर हुआ फिदायीन हमला, 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 लोगों की मौत

धमाके के दौरान कुछ अफगानी नागरिक वीजा बनवाने के लिए वहां मौजूद थे। 

 
Afghanistan: काबुल में रूसी एंबेसी के बाहर हुआ फिदायीन हमला, 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दारुल अमन इलाके में रूसी एंबेसी के बाहर फिदायीन हमला हुआ है। सोमवार को हुए इस ब्लास्ट में 2 रूसी अधिकारियों समेत 20 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सुसाइड बॉम्बर ने रूसी दूतावास के बाहर खुद को उड़ा दिया। धमाके के दौरान कुछ अफगानी नागरिक वीजा बनवाने के लिए वहां मौजूद थे। सुरक्षा अधिकारियों ने फिलहाल इस घटना पर कोई बयान नहीं दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में लोग भगवान को चढ़ाते हैं घड़ियां, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें हैरान

एम्बेसी में तैनात गार्ड ने कहा की एक संदिग्ध रूसी दूतावास के आस-पास घूम रहा था। वो गेट के पास आया। हमने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं रुका तो उस पर फायरिंग की। वह घायल हो गया। इसके तुरंत बाद उसने खुद को उड़ा दिया। तो वही आपको बता दे साल 2016 में अफगानिस्‍तान स्थित रूसी दूतावास के करीब ब्‍लास्‍ट हुआ था। उस ब्‍लास्‍ट में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 20 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए थे।

यह खबर भी पढ़ें: बंदरों की वजह से यहां नहीं हो रही लड़कियों की शादी, बारात लाने से भी डरते हैं लोग

ब्‍लास्‍ट अब आम बात
पिछले साल अगस्‍त में तालिबान ने देश का शासन संभाला था और तब से एक के बाद एक धमाके हो रहे हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो राजधानी काबुल तालिबान के शासन में ब्‍लास्‍ट का नया गढ़ बन गई है। इसी समय बार्ग-ए-फतिमा मस्जिद में उस समय एक ब्‍लास्‍ट हुआ था जब लोग प्रार्थना करने के लिए आए थे। इस ब्‍लास्‍ट में 60 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई थी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web