ऑस्ट्रेलियाई क्रूज पर 800 लोग कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, बीच यात्रा किया गया डॉक

 
800 passengers infected with covid 19

ऑस्ट्रेलिया में कार्निवल क्रूज कंपनी के एक हॉलिडे शिप में कोरोना वायरस के 800 मामले सामने आए हैं। फिलहाल इस जहाज को सिडने में डॉक किया गया है और कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा रहा है।

 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक हॉलिडे क्रूज में कोरोना विस्फोट से हड़कंप मच गया है। क्रूज पर 800 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल कार्निवल कंपनी के इस हॉलिडे क्रूज को न्यू साउथ वेल्स की राजधानी सिडनी में डॉक किया गया है। इस घटना ने एक बार फिर पुरानी यादें ताजा कर दी है जब साल 2020 में इसी कंपनी के रूबी प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना वायरस के 900 मामले सामने आए थे और 28 लोगों की मौत भी हुई थी।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

शिप पर कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि के बाद राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसे टियर-3 लेवल माना है जो कि संक्रमण के उच्च स्तर को दर्शाता है। गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ने कहा कि अधिकारियों ने रूबी प्रिंसेस की घटना को देखते हुए एक नियमित प्रोटोकॉल बनाया है और न्यू साउथ वेल्स यह सुनिश्चित करेगा कि मेजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज जहाज (Majestic Princess cruise ship) से यात्रियों को कैसे और किस आधार पर बाहर निकाला जाए।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

क्रूज पर सवार थे करीब 4600 यात्री
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्रूज पर करीब 4600 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। क्रूज के यात्रा पर निकलने के 12 दिन बाद ही कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे थे। क्रूज कंपनी के प्रेसिडेंट मारगुएरिट फिट्जगेराल्ड ने एबीसी टेलीविजन को बताया है कि एक बार जब कार्निवल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे थे तो उसके लिए अतिरिक्त प्रोटोकॉल लगाए थे।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इस सप्ताह की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा था कि देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। कोरोना मामलों में यह बढ़ोतरी इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से हो रही है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web