UP: एक टॉयलेट में लगा दी 4 सीटें, न दरवाजा न पार्टीशन, बस्ती के टॉयलेट की तस्वीरें हो रही वायरल

CDO डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि इसकी जांच कराने के लिए DPRO से कहा गया है। 
 
UP: एक टॉयलेट में लगा दी 4 सीटें, न दरवाजा न पार्टीशन, बस्ती के टॉयलेट की तस्वीरें हो रही वायरल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बस्‍ती में एक टॉयलेट में 4 सीटें लगा दी गई हैं। यही नहीं, इसमें कोई दरवाजा भी नहीं लगाया गया है। न ही किसी तरह का पार्टीशन किया गया है। मामला रूधौली ब्‍लाॅक के ग्राम पंचायत धंसा का है। मामला सामने आने के बाद ADO पंचायत शैलेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि यह टॉयलेट बच्चों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। ताकि कई बच्‍चे एक साथ बैठ सकें और उनके साथ कोई अप्रिय घटना न होने पाए। उन्होंने ये भी कहा की इसमें पार्टीशन के लिए आधी-आधी दीवार लगाने का निर्देश दिया गया है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

CDO डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि इसकी जांच कराने के लिए DPRO से कहा गया है। जो भी कमियां है, उसे दुरुस्‍त कराया जाएगा। गाइड लाइन देखने के बाद ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम रूधौली आनंद श्रीनेत मौके पर पहुंचे। उन्होंने BDO से इस पर नाराजगी जताई। 

यह खबर भी पढ़ें: Dussehra special: इन 6 जगहों पर राम नहीं, रावण की होती है पूजा, दशहरे पर नहीं जलते पुतले

इस तरह का सामुदायिक टॉयलेट बनवाने के संदर्भ में उनसे शासनादेश तलब किया। सामुदायिक शौचालय को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। यही नहीं सामुदायिक टॉयलेट को बनवाने में कितना खर्च हुआ यह भी वह नहीं बता पाए। हालांकि, अभी तक टॉयलेट यूज में नहीं है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web