Moradabad : मुरादाबाद के DM ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों ने PM का नाम बताया मोदी आदित्यनाथ

डीएम को अपने बीच पाकर बच्चे खासे उत्साहित नजर आए। वहीं टीचर्स की इस दौरान सांसें अटकी रहीं।
 
Moradabad : मुरादाबाद के DM ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों ने PM का नाम बताया मोदी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह स्कूलों के औचक निरीक्षण पर निकले। अगवानपुर प्राइमरी स्कूल पहुंचे डीएम ने बच्चों के बीच खूब वक्त बिताया। इसके पहले डीएम ने अगवानपुर में आंगनबाड़ी केंद्र का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनबाड़ी से लेकर स्कूल तक में हाजिरी रजिस्टर और दूसरे रिकॉर्ड भी चेक किए। डीएम को अपने बीच पाकर बच्चे खासे उत्साहित नजर आए। वहीं टीचर्स की इस दौरान सांसें अटकी रहीं। जैसे-जैसे डीएम बच्चों से सवाल कर रहे थे, टीचर्स को लगा मानो परीक्षा उन्हीं की हो रही है। चॉक लेकर डीएम ब्लैकबोर्ड पर बच्चों को पढ़ाने लगे। डीएम की क्लास में मैथ्स में तो बच्चे बाजी मार गए, लेकिन जीके में गच्चा खा गए।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

डीएम ने बच्चों से पूछा, "आपने योगी जी को देखा है, टीवी पर देखा तो जरूर होगा।" क्लास के सभी बच्चों ने हां में जवाब दिया। इसके बाद डीएम ने बच्चों से योगी जी का पूरा नाम पूछा तो बच्चे नहीं बता सके। किसी बच्चे ने कहा रामनाथ कोविंद तो किसी ने कुछ और जवाब दिया। डीएम ने बच्चों को करेक्ट किया और फिर उनसे प्रधानमंत्री का नाम पूछा। डीएम के सवाल करते ही पूरी क्लास एक स्वर में बोले - मोदी जी। डीएम ने पीएम का पूरा नाम बताने को कहा था तो क्लास से आवाज आई मोदी आदित्यनाथ जी।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

डीएम ने गणित के सवालों से अपनी क्लास शुरू की और बच्चों को जीके का टूर कराते हुए व्यावहारिक ज्ञान तक ले गए। उन्होंने बच्चों को सीख दी कि रात को सोने से पहले ब्रश जरूर करें, नाखून काटने से लेकर बाल दुरुस्त रखने तक की सीख डीएम बच्चों को दे गए। उन्होंने बच्चों को व्यक्तिगत सफाई से लेकर अपने स्कूल और घर में अपने आसपास स्वच्छता के महत्व को समझाया। टीचर्स को भी निर्देश दिए कि बच्चों को सिर्फ किताबी ज्ञान तक सीमित रखने के बजाए उनके सर्वांगीण विकास पर फोकस करें।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web