पहले ओवर में 4 विकेट लेकर इस पाकिस्तानी बॉलर ने रचा इतिहास, बना दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

 
take 4 wickets in first over

पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने टी20 ब्लास्ट के पहले ओवर में 4 विकेट हासिल किए और एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 ब्लास्ट में नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलते हुए कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने वार्विकशायर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पहले ओवर में 4 विकेट झटकते ही उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया, जो आज से पहले क्रिकेट की दुनिया में कोई बॉलर नहीं बना सका। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

शाहीन अफरीदी ने किया कमाल 
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 ब्लास्ट में वार्विकशायर के खिलाफ पहले ओवर की पहली गेंद वाइड फेंकी, जिस पर चौका चला गया। लेकिन फिर दूसरी गेंद पर उन्होंने इनस्विंगर से एलेक्स डेविस को आउट कर दिया। अगली गेंद पर अफरीदी ने क्रिस बेंजामिन को पवेलियन की राह दिखाई। तीसरी गेंद पर शाहीन अफरीदी हैट्रिक ले सकते थे, लेकिन वह चूक गए।

शाहीन अफरीदी की तीसरी और चौथी गेंद पर 1-1 रन आया। फिर पांचवीं गेंद पर डॉन मूजले को ओली स्टोन के हाथों कैच आउट करवाया। छठी गेंद पर उन्होंने एड बर्नाड को आउट कर दिया। इसी के साथ क्रिकेट के इतिहास में पहले ओवर में चार विकेट झटकने वाले अफरीदी पहले बॉलर बन गए हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

शाहीन अफरीदी का पहला ओवर 
पहली गेंद वाइड चली गई, जिस पर पांच रन आए। 
पहली गेंद- विकेट
दूसरी गेंद- विकेट
तीसरी गेंद- 1 रन
चौथी गेंद- 1 रन
पांचवीं गेंद- विकेट
छठी गेंद- विकेट


यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

टीम को मिली हार 
शाहीन अफरीदी के शानदार प्रदर्शन के बाद भी नॉटिंघमशायर को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा। नॉटिंघमशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 168 रन बनाए। जवाब में वार्विकशायर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब पहले ओवर में ही चार विकेट गिर गए। इसके बाद रॉब येट्स और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभाल लिया। येट्स ने 46 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली। मैक्सवेल ने 19 रन, जैकब बेथेल ने 27 रन और जेक लिनटोट ने 27 रनों का योगदान दिया। इन बल्लेबाजों की वजह से ही वार्विकशायर की टीम मैच जीतने में सफल रही और अफरीदी के बेहतरीन प्रदर्शन पर पानी फेर दिया। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web