ICC Test Ranking: रविचंद्रन अश्विन फिर से बने नंबर वन गेंदबाज, कोहली ने भी लगाई बड़ी छलांग

अश्विन को संयुक्त रूप से 17.28 की औसत से 25 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।
 
ICC Test Ranking: रविचंद्रन अश्विन फिर से बने नंबर वन गेंदबाज, कोहली ने भी लगाई बड़ी छलांग

नई दिल्ली। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ हुए अहमदाबाद टेस्ट में 6/91 रन बनाने के बाद 16 मार्च को जारी गेंदबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। अश्विन को संयुक्त रूप से 17.28 की औसत से 25 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उस प्रदर्शन ने अब उन्हें रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचने और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से 10 रेटिंग अंक आगे होने के लिए प्रेरित किया है। तावीज़ बल्लेबाज़ विराट कोहली भी बल्लेबाज़ों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सात स्थान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, उनके प्लेयर ऑफ़ द मैच के 186 प्रयास के बाद टेस्ट शतक के लिए 1205 दिनों का सूखा समाप्त हो गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला कैमरून ग्रीन (11 पायदान के फायदे से 26वें स्थान पर) और भारत के शुभमन गिल (17 पायदान के फायदे से 46वें स्थान पर) भी अहमदाबाद में शतक जड़ने के बाद आगे बढ़े हैं। बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल बल्लेबाजों की सूची में आठ पायदान ऊपर 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं और चार मैचों में 264 रनों के शानदार प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडरों की सूची में एक स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के अहमदाबाद में भारत के खिलाफ ड्रॉ हुए चौथे टेस्ट में 180 रन के स्कोर ने उन्हें दो पायदान ऊपर सातवें स्थान पर और करियर के सर्वश्रेष्ठ 815 रेटिंग अंक पर पहुंचा दिया।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

ट्रैविस हेड की टॉपसी-टरवी श्रृंखला बाएं हाथ के मध्य-क्रम के बल्लेबाज के साथ अच्छी तरह से समाप्त हुई, और हाल ही में सलामी बल्लेबाज बने और 853 रेटिंग अंकों के नए करियर उच्च पर टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना पांचवां स्थान बनाए रखा। क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर शानदार जीत में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल की 102 और 81 रनों की पारी ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचने में मदद की, क्योंकि उन्होंने पहली बार 800 अंकों का आंकड़ा छुआ था।

श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऊपर जाने वाले एक और खिलाड़ी हैं, उनके 47 और 115 के स्कोर उन्हें 19वें से 17वें स्थान पर ले गए। गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी 5/64 और 2/57 लेकर 18वें से 12वें स्थान पर पहुंच गए। दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज श्रृंखला के अंत के बाद, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में कुल मिलाकर 14 पायदान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंच गए और उनके साथी एडेन मार्करम 11 स्थान की छलांग लगाकर 22वें स्थान पर पहुंच गए।

यह खबर भी पढ़ें: पत्नी घमंडी ना हो जाए... तो इसलिए 200 करोड़ मिलने की बात पति ने किसी को नहीं बताई!

वेस्ट इंडीज के लिए, सीमबॉलिंग ऑलराउंडर काइल मेयर टेस्ट गेंदबाजों की सूची में 10 पायदान की छलांग लगाकर 32वें और ऑलराउंडरों की सूची में कुल मिलाकर सातवें स्थान पर पहुंच गए। पुरुषों की टी20ई खिलाड़ी रैंकिंग में, बांग्लादेश के बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो ने नाबाद 51, 46 रन बनाए। और 47 न केवल उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घर में प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला बल्कि उन्हें 68 स्थान से 16वें स्थान पर पहुंचा दिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web