WTC Final और एशेज सीरीज़ के लिए भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, यहां देखें स्क्वाड

 
aus team

Australian Squad Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया की ओर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 और इस साल खेली जाने वाली एशेज सीरीज़ के शुरुआती दो टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।

 

नई दिल्ली। Australian Squad WTC Final And Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया की ओर से भारत के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज़ (शुरुआती दो टेस्ट के लिए) के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून, 2023 से लंदन के ‘द ओवल’ में खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज़ की शुरुआत 16 जून, 2023 से होगी और सीरीज़ का आखिरी मैच 27 जुलाई से खेल जाएगा। दोनों टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इन खिलाड़ियों को वापस मिला मौका, जोश इंग्लिस कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू
टेस्ट टीम में ऑलराउंडर मिचेल मार्श और बल्लेबाज़ मार्कस हैरिस की वापसी हुई है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोश इंगलिस को भी टीम में शामिल किया गया। जोश इंग्लिस ने अब तक टीम के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में वो ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू भी कर सकत हैं। वहीं मिचेल मार्श ने अपना आखिरी टेस्ट 2019 एशेज सीरीज़ में और मार्कस हैरिस ने जनवरी, 2022 में खेला था। मिचेल मार्श दिनों IPL 2023 खेल रहे हैं। बीते कुछ वक़्त से मार्श इंजरी से जूझ रहे थे, लेकिन वापसी के बाद उन्होंने शानदार फॉर्म दिखाई है। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

4 पेसर, 2 फॉस्ट बॉलिंग ऑलराउंडर और 2 स्पिनर्स को किया गया शामिल
टीम में चार मुख्य तेज़ गेंदबाज़ शामिल किए हैं, जिसमें कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और स्कॉट बोलैंड शुमार हैं। इसके अलावा कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श पार्ट टाइम फास्ट बॉलर के रूप में हैं। वहीं, नाथन लियोन और टॉड मर्फी की जोड़ी स्पिन विभाग संभालेगी। 

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से यह जानकारी भी दी गई है कि मई के आखीर तक टीम इंग्लैंड पहुंचेगी और 28 मई तक फाइनल 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। बता दें कि आईसीसी इवेंट में स्क्वाड में 15 खिलाड़ी ही शामिल होते हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

ऐसी है WTC फाइनल और एशेज के शुरुआती दो टेस्ट (2023) के लिए ऑस्ट्रेलिया की स्क्वाड
पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web