क्या ऋषभ पंत को नहीं खेलने पर भी मिलेगी आईपीएल 2023 की पूरी सैलरी? बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के पैसों का क्या होगा?

 
rishabh pant

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार एक्सिडेंट में चोटिल हो गए थे, उनका ट्रीटमेंट जारी है और वह करीब पांच-छह महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। आईपीएल 2023 में उनका खेलना लगभग नामुमकिन ही है।

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून के आगे के ट्रीटमेंट के लिए मुंबई शिफ्ट कर दिया गया है। 30 दिसंबर को पंत दिल्ली से अपने घर लौट रहे थे और इस दौरान कार एक्सिडेंट में वह घायल हो गए थे। इस दुर्घटना के बाद पंत का इलाज पहले देहरादून में चला और अब यह मुंबई में होगा। पंत की चोट को लेकर समय समय पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी अपडेट्स दिए हैं। इस मुश्किल समय में बीसीसीआई ने पंत की जरूरतों को पूरा ख्याल रखा है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि नहीं खेलने पर क्या पंत को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में पूरी सैलरी मिलेगी? और क्या उन्हें बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट के पूरे पैसे मिलेंगे? आईपीएल के एक सीजन की पंत की सैलरी 16 करोड़ रुपये है, वहीं बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्टस में उन्हें पांच करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

आपको बता दें कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में आने वाले सभी क्रिकेटर्स का इन्श्योरेंस हो रखा होता है। बीसीसीआई के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी चोट के चलते आईपीएल नहीं खेल पाता है, तो ऐसे में उसे पूरे पैसे मिलते हैं, फ्रेंचाइजी टीम वह पैसा नहीं देती है, बल्कि इंश्योरेंस कंपनी इसका ध्यान रखती है। 25 साल के ऋषभ पंत का आईपीएल 2023 में खेलना एकदम नामुमकिन ही नजर आ रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

इसके अलावा पंत एशिया कप 2023 और आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 भी मिस कर सकते हैं। एशिया कप सितंबर में जबकि आईसीसी वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। पंत के लिए वापसी की राह आसान नहीं होगी, लेकिन वह जिस तरह के खिलाड़ी हैं, कमबैक के लिए जाने जाते हैं और फैन्स को उम्मीद होगी कि वह इस दुर्घटना के बाद भी दमदार वापसी करें।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web