Virat Kohli Asia Cup: स्पेशल मास्क पहनकर की विराट कोहली ने ट्रेनिंग, जानें इसकी खासियत के बारे में

 
virat kohali

एशिया कप 2022 में भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार (4 सितंबर) को दुबई में ब्लॉकबस्टर मुकाबला होना है। सुपर-चार मुकाबले के इस मैच कोहली से धमाकेदार पारी की उम्मीद है। वैसे भी विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 183 रन है जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में ही बनाया था।

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से भिड़ने जा रहे हैं। दोनों टीमों के बीच यह ब्लॉकबस्टर मुकाबला रविवार (4 सितंबर) को दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारत ने ग्रुप-स्टेज के मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से मात दे दी थी। ऐसे में स्वाभाविक तौर पर भारतीय टीम के हौसले काफी बुलंद होंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के स्टार प्लेयर्स जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। प्रैक्टिस विराट कोहली को हाई-एल्टीट्यूड मास्क पहन करके प्रैक्टिस करते देखा गया। यह एक तकनीक है जिसका उपयोग एलीट एथलीट अपनी सांस लेने की मांसपेशियों को मजबूत करने और फेफड़ों (Lungs) की क्षमता बढ़ाने के लिए करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

रवींद्र जडेजा हो चुके हैं बाहर
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम को तगड़ा झटका लग चुका है। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के चलते बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में बल्ले से शानदार खेल दिखाते हुए 35 रनों की पारी खेली थी। जडेजा की जगह अक्षर पटेल को भारतीय दल में शामिल किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

फॉर्म में लौट चुके विराट कोहली
एशिया कप 2022 में विराट कोहली ने अबतक बल्ले से काफी प्रभावित किया है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में कोहली ने 35 रनों की उपयोगी पारी खेली थी। वही हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उनके बल्ले से नाबाद 59 रन निकले थे। अब पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-चार मुकाबले में भी कोहली से धमाकेदार पारी की उम्मीद है।

वैसे भी विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम के खिलाफ उनसे बड़ी पारी की उम्मीद करना बेईमानी नहीं होगी। कोहली ने साल 2016 और 2021 के टी20 विश्व कप में अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 183 रन है जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में ही बनाया था।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

कोहली से जल्द शतकीय पारी की उम्मीद
विराट कोहली का आखिरी इंटरनेशनल शतक 23 नवंबर 2019 को आया था। तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच के दूसरे दिन 136 रन बनाए थे। यह इंटरनेशनल लेवल पर कोहली का 70 वां शतक रहा। बांग्लादेश के खिलाफ उस शतक के बाद से विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों यानी टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल की कुल 81 पारियों में 2648 रन बनाए, जिसमें 25 अर्धशतक शामिल रहे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web