टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, अब IPL में भी नहीं आएंगे नजर 

रैना अलग-अलग लीग में खेलना चाहते हैं और वे 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का भी हिस्सा होंगे।

 
टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, अब IPL में भी नहीं आएंगे नजर 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सुरेश रैना ने अब घरेलू क्रिकेट और आईपीएल से भी खुद को अलग कर लिया है। रैना ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है। वे अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से संबद्ध रखने वाले किसी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। 

a

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में लोग भगवान को चढ़ाते हैं घड़ियां, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें हैरान


रैना ने ट्वीट कर लिखा, 'अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं @BCCI, @UPCACricket, @ChennaiIPL, @ShuklaRajiv सर और अपने सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।'

b

दरअसल, सुरेश रैना अलग-अलग लीग में खेलना चाहते हैं और वे 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का भी हिस्सा होंगे। हालांकि, बीसीसीआई की पॉलिसी कहती है कि वो खिलाड़ी जो किसी भी प्रकार से बीसीसीआई से जुड़ा है, वो किसी भी विदेशी लीग या फिर किसी अन्य टूर्नामेंट में नहीं खेल सकता। बीसीसीआई किसी भी क्रिकेटर को अन्य टूर्नामेंट या लीग में खेलने की अनुमति नहीं देती है। 

c

यह खबर भी पढ़ें: बंदरों की वजह से यहां नहीं हो रही लड़कियों की शादी, बारात लाने से भी डरते हैं लोग

d

अपने IPL करियर में रैना ने 205 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 5528 रन बनाने में सफलता हासिल की थी। रैना IPL में CSK की ओर से खेलते थे। लेकिन इस बार उन्हें CSK ने ऑक्शन में नहीं खरीदा था। बता दें कि अब रैना रोड वर्ल्ड सेफ्टी सीरीज के अलावा दुनिया की दूसरी क्रिकेट लीग में शिरकत करते दिखेंगे। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web