T20 World Cup: न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड भी अंतिम-4 में, पक्का हुआ सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी टीम इंडिया!

 
team india win

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। उसने अपने आखिरी मैच में श्रीलंका को हराया। इसके साथ ही यह भी लगभाग पक्का हो गया है कि भारत सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगा। भारतीय टीम ने भी लगभग सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

 

सिडनी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में सुपर-12 के ग्रुप-1 के मुकाबले समाप्त हो गए हैं। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। ग्रुप-1 के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका पर जीत दर्ज की। हालांकि अभी तक ग्रुप-2 से सेमीफाइनल की कोई टीम पक्की नहीं हुई है। ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है। वहीं श्रीलंका की हार के साथ डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सफर समाप्त हो गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

किससे भिड़ेगा भारत?
भारतीय टीम की अभी तक सेमीफाइनल में जगह पक्की नहीं हुई है। टीम की भिड़ंत रविवार को जिम्बाब्वे से होनी है। अभी भारत 4 मैच में 6 पॉइंट के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर है। साउथ अफ्रीका के इतने ही मैचों में 5 पॉइंट हैं। साउथ अफ्रीका के सामने नीदरलैंड्स की चुनौती है। टीमों का स्तर देखें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका की जीत पक्की लग रही है। अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम ग्रुप-2 में पहले और दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर रहेगी।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में ग्रुप-1 की नंबर एक टीम की भिड़ंत ग्रुप-2 के नंबर दो टीम से होगी। वहीं ग्रुप-2 की नंबर एक टीम ग्रुप-1 की नंबर दो टीम से भिड़ेगी। यानी भारतीय टीम की भिड़ंत इंग्लैंड से हो सकती है। वहीं दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड का सामना भी सेमीफाइनल में हो सकता है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को सिडनी और दूसरा 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इंग्लैंड को मिली आसान जीत
इंग्लैंड ने श्रीलंका को ग्रुप-1 के आखिरी मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 141 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने विस्फोटक शुरुआत की। लेकिन सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज जूझने लगे। लेकिन बेन स्टोक्स ने एक छोर संभाल कर रखा और टीम को अंतिम ओवर में जीत दिला दी। वह 44 रन बनाकर नाबाद रहे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web