Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup Final: श्रीलंका - पाकिस्तान फाइनल मैच आज, जानिए मुकाबले में किसका पलड़ा भारी

 
Sri Lanka vs Pakistan

Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup Final: एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012 और श्रीलंका ने 2014 में एशिया कप का खिताब जीता था। दोनों में से आज किसके ट्रॉफी का सूखा समाप्त होने वाला है?

दुबई। Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup Final: एशिया कप 2022 (Asia Cup) के शुरू होने से पहले किसी ने नहीं सोचा होगा कि श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। श्रीलंका को पहले मैच में अफगानिस्तान से हार भी मिली। लेकिन उसके बाद लगातार 4 मैच जीतकर टीम फाइनल में उतरने के लिए तैयार है। उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा। रिकॉर्ड को देखें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी है, लेकिन श्रीलंका को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012 में और श्रीलंका ने 2014 में एशिया कप का खिताब जीता था।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

आईसीसी रैंकिंग
आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान दुनिया की नंबर दो टीम है। वहीं श्रीलंका 8वें नंबर पर है। इसे से दोनों टीमों के बीच का अंतर साफ हो जाता है। इस साल श्रीलंका ने 16 टी20 मैच खेले हैं। इसमें टीम को सिर्फ 6 जीत मिली है। उसे 9 मुकाबलों में हार मिली और एक मैच टाई रहा। यानी इस साल एशिया कप से पहले टीम को 11 मैचों में सिर्फ दो जीत मिली थी। लेकिन टूर्नामेंट में टीम अलग स्तर का क्रिकेट खेल रही है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

हेड टू हेड में भी पाकिस्तान आगे
पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अभी तक 22 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें बाबर आजम की टीम को 13 जीत मिली है। वहीं दासुन शनाका की श्रीलंका सिर्फ 9 ही मैच जीत पाई है। हालांकि पिछले तीनों मैचों में श्रीलंका को जीत मिली है। सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में भी दमदार गेंदबाजी के बूते श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया था।

यह खबर भी पढ़ें: भूल से महिला के खाते में पहुंचे 70 लाख डॉलर और फिर...

टॉस सबसे बड़ा फैक्टर
फाइनल मुकाबले दुबई के मैदान पर खेला जाएगा और यहां टॉस की भूमिका काफी अहम होती है। दुबई में टीमें टॉस जीतने के बाद बिना कुछ सोचे गेंदबाजी लेती है और उसकी जीत लगभग तय होती है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 से लेकर अभी तक सिर्फ तीन बार ही बाद में खेलने वाली टीम यूएई में हारी है। इसमें स्कॉटलैंड, हॉन्गकॉन्ग और अफगानिस्तान शामिल है। श्रीलंका को टूर्नामेंट में मिली सभी जीत बाद में बल्लेबाजी करते हुए ही मिली है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

पाकिस्तान की गेंदबाज बनाम श्रीलंका की बल्लेबाजी
श्रीलंका के बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं। वहीं पाकिस्तान के पास लगातार 145+ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं। इन दोनों के मुकाबले से ही फाइनल का नतीजा तय हो सकता है। पाकिस्तान की बल्लेबाजी पिछले दोनों मैचों में फेल रही थी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web