Rohit Sharma Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक को मैच में मारने के लिए आए रोहित शर्मा? गर्दन भी पकड़ी, देखें Video

 
rohit sharma aggressive on dinesh karthik

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार शुरुआत की है। टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच के दौरान एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 123 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे। मगर शानदार वापसी करते हुए मैच जीत लिया। इसी दौरान रोहित शर्मा को दिनेश कार्तिक पर गुस्सा होते देखा गया...

नई दिल्ली। Rohit Sharma Dinesh Karthik: रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेल रही भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई। 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। इस हार के लिए पूरी तरह से भारतीय गेंदबाज और खराब फील्डिंग ही जिम्मेदार है।

मगर मैच में एक समय ऐसा भी आया था, जब भारतीय टीम जीत की ओर दिख रही थी, लेकिन फिर बाजी पलट गई। इन्हीं सब टेंशन के बीच कप्तान रोहित शर्मा के मैच में अपना आपा खोते देखा गया और वह विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को अपना निशाना बनाने के लिए आगे बढ़ चुके थे। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

रोहित और कार्तिक का यह वीडियो वायरल हुआ
रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक की गर्दन तक पकड़ ली थी। यह सारा वाकया कैमरे में कैद हो गया। इसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। मगर यहां आपको बता दें कि यह सब मजाक में हुआ था। दिनेश कार्तिक ने अंपायर के फैसले के खिलाफ DRS लिया था। यह फैसला सही साबित हुआ और टीम इंडिया को ग्लेन मैक्सवेल के रूप में बड़ी सफलता मिली थी। इसी वजह से रोहित खुश थे।

रोहित इस विकेट से काफी खुश दिखे और उन्होंने मस्ती में ही सभी के सामने मजाक करते हुए कार्तिक को मारने जैसी एक्टिंग की। इस दौरान रोहित ने कार्तिक की गर्दन तक पकड़ ली थी। इस दौरान कार्तिक भी हंसते-मुस्कुराते नजर आए। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

कार्तिक ने स्मिथ और मैक्सवेल के कैच लपके
दरअसल, यह वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 12वें ओवर में हुआ। तेज गेंदबाज उमेश यादव की आखिरी बॉल पर मैक्सवेल के बैट का किनारा लगकर गेंद विकेटकीपर कार्तिक के हाथों में चली गई थी। सभी ने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। तब कार्तिक भी DRS लेने के लिए कॉन्फिडेंस नहीं दिख रहे थे। मगर डीआरएस लिया। तब रीप्ले में देखा गया कि बैट का किनारा लगा था। ऐसे में मैक्सवेल को आउट करार दिया गया। 

इस तरह भारतीय टीम ने 12 ओवरों में 123 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया था। इससे पहले 122 के स्कोर पर ही भारतीय टीम ने स्टीव स्मिथ को शिकार बनाया था। स्मिथ का कैच भी कार्तिक ने ही लिया था। दो विकेट जल्दी मिलने से रोहित बेहद खुश थे। कार्तिक DRS लेने के मूड में नहीं थे, इस वजह से रोहित ने उनसे इस तरह की मस्ती की। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

भारतीय टीम को 4 विकेट से हार मिली
सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार (21 सितंबर) को मोहाली के मैदान पर खेला गया, जिसमें बेहद खराब गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम को हार मिली। मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का स्कोर बनाया था। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 30 बॉल पर नाबाद 71 रनों की दमदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके जमाए। जबकि केएल राहुल ने 35 बॉल पर 55 रन बनाए।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

209 रनों के टारगेट के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 211 रन बनाते हुए यह मैच जीत लिया। साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने 30 बॉल पर 61 रनों की मैच विनिंग पारी खेल डाली। इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 8 चौके जमाए।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web