2 सप्ताह में ऋषभ पंत हो जाएंगे डिस्चार्ज, लेकिन मैदान पर उतरने में लग सकता है इतना समय 

 
rishabh pant

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अगले 2 सप्ताह में अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएंगे, लेकिन मैदान पर उतरने में 4 से 6 महीने लग सकते हैं। उन्हें काउंसलिंग सेशन से भी गुजरना होगा, क्योंकि एक्सीडेंट बड़ा था। 

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। कार एक्सीडेंट के बाद मुंबई में उनकी एक मेजर सर्जरी हुई है। पंत को जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषभ पंत को दो सप्ताह में मुंबई के धीरूभाई अंबानी अस्पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं। हालांकि, उनके रिहैब की प्रक्रिया 2 महीने बाद शुरू होगी। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

30 दिसंबर की सुबह रुड़की में उनका कार एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें वे बाल-बाल बचे थे, क्योंकि उनकी लग्जरी कार में आग लग गई थी। वे अपनी मां को सरप्राइज देने घर जा रहे थे। 10 दिन पहले मुंबई में ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी हुई थी। इसके बाद से वे डॉक्टर्स की निगरानी में थे। टीओआई की रिपोर्ट की मानें तो उनको एक मेजर और माइनर सर्जरी हुई है। 

यह खबर भी पढ़ें: 7 दिनों की विदेश यात्रा में फ्लाइट-होटल पर खर्च सिर्फ 135 रुपये!

पंत को मेडिकल कोलैट्रल लिगमेंट यानी एमसीएल में मेजर सर्जरी के प्रोसेस से गुजरना पड़ा, जबकि एंटेरियर क्रूसिएट लिगामेंट यानी एसीएल में माइनर रिपयर हुआ। डॉक्टर्स का मानना है कि बाकी के लिगामेंट अपने आप ठीक होगा, जिसमें वक्त लगेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

टाइम्स ऑफ इंडिया को बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया, "सभी लिगामेंट्स इंजर्ड थे।  पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (पीसीएल) चिंता का कारण है। डॉक्टरों ने कहा कि एमसीएल सर्जरी नितांत आवश्यक है। अब दो सप्ताह में उनके पीसीएल का आकलन किया जाएगा। उम्मीद है, इसे और सर्जरी की जरूरत नहीं होगी। अब तक, वह अनिवार्य रूप से सिर्फ एक बड़ी सर्जरी से गुजरे हैं।" 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

यह भी बताया गया है कि पंत को दो सप्ताह के समय में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी, जिसके बाद बीसीसीआई द्वारा उनकी रिकवरी की निगरानी की जाएगी। कार एक्सीडेंट के बाद 25 वर्षीय ऋषभ पंत को रुड़की के एक लोकल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, जहां से उन्हें देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां कई दिन उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए उन्हें मुंबई ले जाया गया था।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

सूत्र ने आगे बताया, "लिगामेंट्स आमतौर पर चार से छह सप्ताह में ठीक हो जाते हैं। इसके बाद रिहैबिलिटेशन और स्ट्रेंथिंग शुरू होगी। खेलने के लिए उनकी वापसी का मूल्यांकन अगले दो महीनों के बाद किया जाएगा। उन्हें काउंसलिंग सेशन से भी गुजरना होगा, उन्हें खेलना शुरू करने में चार से छह महीने लग सकते हैं।" इस तरह ऋषभ पंत वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी स्कीम ऑफ थिंग्स का हिस्सा नहीं होंगे। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web