NZ vs IND: ठाकुर का गुरूर चूर-चूर, इस ओवर से पलटा मैच, वरना भारत की मुट्ठी में था मुकाबला

 
shardul thakur

Shardul Thakur 25 runs over: न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को 17 गेंद पहले ही रौंद दिया। न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (145*) और केन विलियमसन (94*) की शानदार साझेदारी के बूते 307 रन का लक्ष्य आसानी से साध लिया।

ऑकलैंड। पहले वनडे में जब मेजबान न्यूजीलैंड 307 रन का लक्ष्य साधने उतरा था तब भारत को पहला विकेट शार्दुल ठाकुर ने दिलाया था। गोल्डन आर्म माने जाने वाले शार्दुल ने ओपनिंग साझेदारी तोड़कर टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई थी। उम्मीद की किरण जलाई थी, लेकिन किसे पता था कि यही 'लॉर्ड शार्दुल' मैच के विलेन बन जाएंगे। ईडन पार्क में खेले गए पहले मैच में मेजबान कीवी टीम सात विकेट से जीती। इस तरह तीन मैच की सीरीज में अब उसके पास 1-0 की लीड है। भारत को अगर श्रृंखला में बने रहना है तो 27 नवंबर को होने वाला अगला मैच हर हाल में जीतना होगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

एक ओवर में लुटाए 25 रन
39 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 216/3 था। मेजबान टीम सिर्फ 5.53 की औसत से रन बना रही थी, लेकिन रिक्वायर्ड रन रेट 8.27 था। यहां से मेजबानों को 11 ओवर में 91 रन की दरकार थी। कप्तान शिखर धवन ने 40वां ओवर शार्दुल ठाकुर को दिया और यही से पूरा मैच पलट गया। खुद शार्दुल ठाकुर को अपने ऊपर खूब शर्म आ रही होगी। 6,1w,4,4,4,4,1w,1 ये इस ओवर का हाल था। यानी 6 गेंदों की जगह 8 बॉल का ओवर और उसमें 25 रन। शार्दुल ठाकुर ने नौ ओवर में 63 रन लुटा दिए।

यह खबर भी पढ़ें: World का सबसे Dangerous Border, बिना गोली चले हो गई 4000 लोगों की मौत, कुछ रहस्‍यमय तरीके से हो गए गायब


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम ने 104 गेंद में नाबाद 145 रन की आक्रामक शतकीय पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से नाबाद 94 रन निकले। भारत के लिए पदार्पण करने वाले उमरान मलिक ने दो विकेट लिए।


यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

यह खबर भी पढ़ें: भूल से महिला के खाते में पहुंचे 70 लाख डॉलर और फिर...

अब फैंस इस हार का जिम्मेदार शार्दुल ठकुर को बता रहे हैं क्योंकि गेंदबाजी के साथ-साथ वह फील्डिंग में भी सुस्त थे। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। तरह-तरह के मीम्स शेयर किए जा रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web