MS Dhoni की टीम इंडिया में वापसी! कैसे होगा T20 में बेड़ा पार, BCCI का प्लान तैयार

 
ms dhoni

बीसीसीआई ने टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया में सुधार लाने के प्लान पर काम शुरू किया है। टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद जो हाहाकार मचा है, उसके बाद अब बोर्ड कुछ कड़े फैसले ले सकता है। आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया को किस तरह क्रिकेट खेलना चाहिए, इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में जिम्मा सौंपा जा सकता है। 

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हार मिली और एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। इस बार मिली हाल ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है, यही कारण है कि टीम इंडिया के टी-20 खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदलने की बात की जा रही है। सवाल उठता है कि क्या बीसीसीआई पूरी तरह से तैयार है और बड़ा बदलाव करने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई द्वारा टी-20 फॉर्मेट में नई जान फूंकने के लिए कुछ कदम उठाने को लेकर चर्चा चल रही है। इसमें हार्दिक पंड्या को टी-20 फॉर्मेट का कप्तान बनाना हो, या फिर टी-20 और वनडे में अलग-अलग कप्तान, कोच लेकर चलना हो। ऐसी चर्चाएं भी जारी हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

लेकिन इस बीच जो बड़ी बात सामने आई है वो यह है कि बीसीसीआई एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया के साथ जोड़ना चाहता है। आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया को किस तरह क्रिकेट खेलना चाहिए, इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में जिम्मा सौंपा जा सकता है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

क्या होगा एमएस धोनी का रोल?
एमएस धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी बतौर मेंटर टीम इंडिया के साथ जोड़ा गया था, लेकिन वह सिर्फ एक टूर्नामेंट की बात थी और अचानक ऐसा होने पर कोई बड़ा असर नहीं दिखा था। लेकिन इस बार बात परमानेंट तरीके की हो रही है, ताकि तीन आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाले इकलौते कप्तान एमएस धोनी का मार्गदर्शन टीम इंडिया को मिल सके।  

रिपोर्ट के मुताबिक, एमएस धोनी आईपीएल 2023 के बाद आईपीएल को अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में उनके पास वक्त होगा और बीसीसीआई उनसे टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के साथ काम करने को कह सकता है। क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनों फॉर्मेट में एक-साथ काम करना काफी मुश्किल हो रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

तुरंत बड़े बदलाव करेगा बीसीसीआई?
टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 हारे अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है और अचानक हलचल तेज़ होने लगी है। ऐसे में क्या बीसीसीआई जल्दबाजी में कोई फैसला लेगा या चीज़ों को आराम से हैंडल किया जाएगा। बता दें कि टी-20 का अगला वर्ल्ड कप 2024 में है, लेकिन उससे पहले 2023 में वनडे का वर्ल्ड कप है। ऐसे में क्या बोर्ड अभी से ही मिशन में जुट गया है और रोहित शर्मा की कप्तानी पर गाज गिरने वाली है? 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

आपको बता दें कि टीम इंडिया इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। भारतीय टीम ने यहां सेमीफाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन आगे नहीं बढ़ सकी। सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से मात दी और भारत के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के सपने को तोड़ दिया। भारत ने आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में और आखिरी बार कोई आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में जीती थी, दोनों ही मौकों पर महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web