Pakistan Cricket Board की आर्थिक हालत क्या इतनी खराब? चोटिल गेंदबाज शाहीन के इलाज के लिए नहीं है पैसे!

शाहिद अफरीदी बोले- चोटिल शाहीन खुद अपने पैसे से इंग्लैंड जाकर करा रहे हैं इलाज

 
shahin shah afridi

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की आर्थिक हालत खराब है। स्थिति यह है कि अपने खिलाड़ियों का इलाज करवाने तक का पैसा उसके पास नहीं है। पाकिस्तान टीम के पेस अटैक की जान शाहीन शाह को अपनी चोट के इलाज का खर्च खुद ही उठाना पड़ रहा है। इसका खुलासा उनके होने वाले ससुर और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी ने किया है।

मौजूदा समय में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप 2022 में नहीं खेल पाए थे। हालांकि, वह टीम के साथ UAE गए थे। शाहीन को ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम में भी चुना गया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

पूर्व कप्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कह रहे हैं कि शाहीन को खुद इलाज करना पड़ रहा है। शाहीन अफरीदी अपने खर्च पर इंग्लैंड गए। यहां पर मैंने डॉक्टर को अरेंज किया, वहां पर उन्होंने डॉक्टर को कॉन्टेक्ट किया। उनके इलाज में PCB ने कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि शाहीन की जगह कोई भी लड़का हो, जो देश के लिए खेल रहा है और आपकी टीम का अहम सदस्य है, उसके इंजर्ड होने पर उसकी देखभाल रखना PCB की जिम्मेदारी है। ये नहीं कि उसे उसके हाल पर ही छोड़ देना चाहिए।

टी-20 में शाहीन 70 प्रतिशत मैचों में पहले ओवर में विकेट चटकाते हैं
टी-20 इंटरनेशनल में शाहीन करीब 70% मैचों के पहले ओवर में विकेट चटकाते हैं। उन्होंने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में भी पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट लिया था। इसके बाद उन्होंने केएल राहुल और विराट कोहली को भी पवेलियन की राह दिखाई थी। उस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। यह वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के हाथों पहली हार थी।
शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए खेले 40 मैचों में 7.76 की इकोनॉमी रेट से 47 विकेट लिए हैं। वहीं 25 टेस्ट मैचों में 3.04 की इकोनॉमी रेट से 99 विकेट लिए हैं। वहीं 32 वनडे मैचों में 5.51 की इकोनॉमी रेट से 62 विकेट लिए हैं।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

डॉक्टर ने कहा था- शाहीन को घुटने की चोट को विशेष देखभाल चाहिए
शाहीन शाह अफरीदी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नजीबुल्लाह सूमरो ने उनके लंदन रवाना होने से पहले कहा था कि शाहीन को घुटने की चोट को विशेष देखभाल की आवश्यकता है और लंदन में दुनिया के बेहतरीन खेल चिकित्सा और रिहैबिलिटेशन की बेहतर सुविधाएं हैं। उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टर भी उनके संपर्क में हैं और नजर रखेंगे। उम्मीद है कि वर्ल्ड कप से पहले वह ठीक हो जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

शाहीन 15 अक्टूबर तक टीम से जुड़ेंगे
शाहीन अफरीदी 15 अक्टूबर तक टीम के साथ जुड़ेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी से बड़ी उम्मीदें हैं। ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल वाली पिचों पर लेफ्ट आर्म पेसर शाहीन पाकिस्तान के लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

PCB से जुड़े विवाद

  • PCB का प्रमुख बनने के बाद रमीज राजा ने बयान दिए थे कि दुनियाभर में क्रिकेट BCCI के सहारे ही चल रहा है। उन्होंने कहा था कि, ICC को अपने राजस्व का 90 फीसदी हिस्सा BCCI से हासिल होता है।
  • पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 2020 में 28 साल की उम्र में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने रिटायरमेंट के बाद PCB के अधिकारियों पर कई आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि मुझे वो सम्मान नहीं मिल रहा था, जिसका मैं हकदार था और इसी कारण से मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web