भारत का डंका बजेगा इंग्लैंड में! Mukesh Ambani करने जा रहे बड़ी डील, Liverpool क्लब को खरीदने की तैयारी

 
mukesh ambani

Mukesh Ambani सिर्फ स्पोर्ट्स सेक्टर में ही विस्तार नहीं कर रहे हैं, बल्कि अपने कारोबारी साम्राज्य को हर क्षेत्र में आगे बढ़ा रहे हैं। हाल के समय में उन्होंने रिटेल सेक्टर से लेकर स्वास्थ्य क्षेत्र तक कई बड़ी डील की हैं। अब उनका प्लान लिवरपूल को अपना बनाने का है।

 

नई दिल्ली। एशिया के दूसरे और दुनिया के आठवें सबसे अमीर इंसान भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक बड़ी डील करने वाले हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) चेयरमैन और आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मालिक अब स्पोर्ट्स सेक्टर में अपना दबदबा बढ़ा रहे हैं और जल्द फुटबॉल क्लब लिवरपूल (Liverpool) उनके पोर्टफोलियो में जुड़ सकता है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

लिवरपूल को मिल सकता है नया मालिक
मिरर डॉट कॉम के मुताबिक, दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉल क्लब लिवरपूल (Football Club Liverpool) का सौदा जल्द पूरा हो सकता है। यानी इसकी कमान नए मालिक के हाथ में आ सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो लिवरपूल क्लब के बारे में मुकेश अंबानी जांच-पड़ताल कर चुके हैं और ऐसी खबरें हैं कि वे इसे खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। गौरतलब है कि करीब एक दशक पहले भी उन्होंने इसे पार्टनरशिप में खरीदने की इच्छा जाहिर की थी।  यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

381 अरब रुपये लगाई गई कीमत
मिरर के अनुसार, फुटबॉल क्लब Liverpool का वर्तमान मालिक फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप (FSG) इसे बेचना चाहता है और ग्रुप की ओर से इस क्लब की लिए 4 अरब पाउंड (करीब 381 अरब रुपये) की कीमत तय की गई है। हालांकि, इसे खरीदने की रेस में अंबानी का मुकाबला मिडिल ईस्ट और यूएसए से होगा। अगर मुकेश अंबानी इस डील को पूरा करते हैं, तो ये बड़ा उपलब्धि होगी और इंग्लैंड में भारत का डंका बजेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

स्पोर्ट्स फैन हैं मुकेश अंबानी
Mukesh Ambani को बड़ा खेल प्रेमी कहा जाता है और वे स्पोर्ट्स सेक्टर में अपना दबदबा बढ़ाने के भी प्रयास में हैं। पहले से ही आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम रिलायंस ग्रुप की है। इसके अलावा उन्होंने इंडियन सुपर लीग के साथ भारत में फुटबॉल का प्रसार करने में भी मदद की है। भारत में भले ही खेलों में क्रिकेट सबसे ऊपर हो, लेकिन अगर लिवरपूल जैसे बड़े क्लब का मालिकाना हक भारतीय के हाथ में आता है तो फुटबॉल का भारत में प्रसार और तेजी से होगा। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

अंबानी के पास इनती संपत्ति 
मुकेश अंबानी की लिवरपूल को खरीदने की दिलचस्पी खासी चर्चा में है। यहां बता दें कि रिलायंस चेयरमैन (Reliance Chairman) मुकेश अंबानी टॉप-10 अरबपतियों (Top-10 Billionaires) की लिस्ट में आठवें पायदान पर मौजूद हैं। इस लिस्ट में दो भारतीय उद्योगपतियों का नाम शामिल है, जिनमें दूसरे अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी हैं। Forbes के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ (Mukesh Ambani Net Worth) करीब 95 अरब डॉलर (94।7 billion Dollar) है। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web