IPL 2023: ऑलराउंडर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 10.75 करोड़ से दिल्ली कैपिटल्स से किया ट्रेड

 
Delhi Capitals

Shardul Thakur traded: शार्दुल ठाकुर फिलहाल टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। दिल्ली से पहले वह चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK), राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं। चेन्नई के लिए उनका प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है।

 

नई दिल्ली। Shardul Thakur Traded by KKR by DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुआई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) से खेलते हुए देखा जाएगा। उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को केकेआर ने डीसी से उनको इतनी रकम देकर ट्रेड कर लिया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

शार्दुल ठाकुर फिलहाल टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड दौरे (India Tour of New Zealand) पर हैं। दिल्ली से पहले वह चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK), राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (RPS) और पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं। चेन्नई के लिए उनका प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। ठाकुर ने आईपीएल 2022 सीजन में 14 मैचों में 9.79 की इकॉनोमी से 15 विकेट लिए थे। 2017 से वह आईपीएल के नियमित तौर पर खेल रहे हैं और इतना खराब गेंदबाजी प्रदर्शन कभी नहीं रहा। बल्लेबाजी में उन्होंने 120 रन लगभग 138 की स्ट्राइक रेट से बनाए।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मंगलवार को बंद होगी ट्रेडिंग विंडो
ट्रेडिंग विंडो मंगलवार को बंद होने से पहले नाइट राइडर्स सबसे सक्रिय फ्रेंचाइजी रही है। रिटेंशन विंडो मंगलवार को भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे बंद होने वाली है। ठाकुर तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें नाइट राइडर्स ऑल-कैश डील में ट्रेड किया है। फ्रेंचाईजी ने टाइटंस से लॉकी फर्ग्यूसन और रहमानुल्लाह गुरबाज को ट्रेड कर चुकी है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

अरुण जेटली स्टेडियम हो सकता है शार्दुल ठाकुर को रिलीज करने का कारण
पिछले सीजन में कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को अपने साथ जोड़ने के लिए बड़ी बोली लगाई थी। इसका एक कारण यह भी था कि आईपीएल केवल मुंबई में खेला गया था, जिसे फास्ट बॉलर ऑलराउंडर घरेलू क्रिकेट में प्रतिनिधित्व करता है। 2023 में आईपीएल होम एड अवे फॉर्मेट में होगा। दिल्ली कैपिटल्स के थिंकटैंक ने दिल्ली में अपने घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन पर गौर किया गया होगा। वहां खेले आधा दर्जन आईपीएल मैचों में ठाकुर ने 20 ओवरों में सिर्फ तीन विकेट लिए हैं और 10.95 की इकॉनमी रेट से 209 रन लुटाए हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web