IND vs SL : टी20 सीरीज में टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों पर प्रेशर रहेगा, फ्लॉप होने पर होगी छुट्टी!

 
harshal

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज आज (3 जनवरी) से शुरू हो रही है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली भारतीय टीम टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप 2022 की निराशा को भुलाना चाहेगी। वैसे इस टी20 सीरीज में कुछ भारतीय प्लेयर्स पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। आइए जानते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में...

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया मंगलवार (3 जनवरी) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी। देखा जाए तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में बदलाव के दौर से गुजर रही है। ऐसे में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम का लक्ष्य इस टी20 सीरीज के जरिए अपने परफॉर्मेंस में सुधार लाने पर होगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस टी20 सीरीज में भाग ले रहे भारतीय प्लेयर्स पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा क्योंकि घरेलू क्रिकेट में काफी सारे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें अपनी बारी का इंतजार है। आइए जानते हैं ऐसे ही तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ प्रदर्शन नहीं करने पर टी20 टीम से बाहर किया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: 7 दिनों की विदेश यात्रा में फ्लाइट-होटल पर खर्च सिर्फ 135 रुपये!

1. युजवेंद्र चहल: लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल ने साल 2022 में कुल 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7।71 की इकोनॉमी रेट से 23 विकेट लिए। चहल इससे बेहतर प्रदर्शन की काबिलियत रखते हैं लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। पिछले तीन साल में चहल की फॉर्म में गिरावट आई है। रवि बिश्नोई, राहुल चाहर और कुलदीप यादव जैसे युवा खिलाड़ियों के चलते चहल पर अच्छा खेल दिखाने का दबाव होगा। चहल टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौजूद एकमात्र लेग स्पिनर हैं। चहल बढ़िया प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह कायम रखना चाहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

2. हर्षल पटेल: पिछले साल भारतीय तेज गेंदबाजों में केवल भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने हर्षल पटेल से ज्यादा टी20 इंटरनेशल विकेट लिए थे। हर्षल ने पिछले साल 21 पारियों में लगभग 9।3 की इकोनॉमी रेट से 23 विकेट लिए। हालांकि 32 साल के हर्षल ने दूसरे हाफ के दौरान टीम में अपनी जगह खो दी और उनहोंने एशिया कप एवं टी20 विश्व कप में कोई सार्थक योगदान नहीं दिया। हर्षल पटेल की खासियत डेथ ओवर्स बॉलिंग है, लेकिन वह अपने आईपीएल की फॉर्म को इंटरनेशनल लेवल पर तब्दील नहीं कर पाए हैं। यदि हर्षल पटेल श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो चयनकर्ताओं का भरोसा उनपर से उठ सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

3. ऋतुराज गायकवाड़: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा या नहीं इसपर सस्पेंस है क्योंकि मेन इन ब्लू के पास शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और ईशान किशन जैसे विकल्प हैं। वैसे भी ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में महज 16।88 की औसत और 123।85 के स्ट्राइक रेट से 135 रन बनाए हैं। यानी कि ऋतुराज भारत के लिए अबतक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ पिछले आईपीएल सीजन में भी उतने टच में नहीं दिखे थे। ऋतुराज को यदि खेलने का मौका मिलता है तो उन्हें भुनाना होगा, अन्यथा उनकी टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web