IND vs SL 2nd ODI : केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर जीता भारत, श्रृंखला में 2-0 से आगे 

इस जीत के दम पर टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। 
 
IND vs SL 2nd ODI : केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर जीता भारत, श्रृंखला में 2-0 से आगे 

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। जिसे भारत ने चार विकेट से जीत लिया। इस जीत के दम पर टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। भारत इस साल के अंत में वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

मैच में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवर में 215 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने शुरुआती विकेट खोने के बावजूद लक्ष्य को 43.2 ओवर में हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने छह विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इससे पहले टीम इंडिया पहले मैच में 67 रन से जीती थी। अब तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की उम्दा गेंदबाजी के बाद लोकेश राहुल के नाबाद अर्धशतक से भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां श्रीलंका को चार विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : पाकिस्तानी महिला को पसंद आया ड्राइवर के गियर बदलने का अंदाज, दे बैठी दिल

श्रीलंका के 216 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने राहुल की 103 गेंद में छह चौकों से नाबाद 64 रन की पारी और हार्दिक पंड्या (36) के साथ पांचवें विकेट की उनकी 75 रन की साझेदारी से 6.4 ओवर शेष रहते छह विकेट पर 219 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web