IND vs SL 1st t20 : आखिरी गेंद पर श्रीलंका से जीता भारत, शिवम मावी ने डेब्यू मैच में बनाया ये रिकॉर्ड

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था।
 
IND vs SL 1st t20 : आखिरी गेंद पर श्रीलंका से जीता भारत, शिवम मावी ने डेब्यू मैच में बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन बना पाई और मैच दो रन से हार गई। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे हो चुकी है। हार्दिक पांड्या की अगुआई में टीम इंडिया ने विजयी आगाज किया है।  

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659                

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में शिवम मावी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत के लिए अपना डेब्यू मैच खेलने उतरे शिवम मावी ने पहले ही ओवर में श्रीलंका के पथुम निसांका को क्लीन बोल्ड करके अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट झटका। इस मैच में शिवम मावी ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। शुभमन गिल को टेस्ट और वनडे के बाद टी20 इंटरनेशनल में भी डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन वह इसे भुना नहीं सके और सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यह खबर भी पढ़ें: Love Story: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी, तस्वीरों में देखें प्यार की दास्तां

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के तेज गेंदबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका ने 27 गेंद में तीन चौके और इतने ही छक्के जड़ित पारी से मैच में टीम की उम्मीदों को बनाये रखा। वानिंदु हसरंगा 10 गेंद पर 21 और चमिका करुणारत्ने 16 गेंद पर नाबाद 23 रन की आक्रामक बल्लेबाजी कर टीम को आखिर तक मैच में बनाए रखा। आखिरी ओवर में श्रीलंका को 13 रन चाहिए थे, लेकिन अक्षर ने छक्का खाने के बाद भी गेंद पर अपना नियंत्रण बनाए रखा और टीम को दो रन से जीत दिला दी।


डेब्यू में 4 विकेट चटकाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने
शिवम मावी डेब्यू में 4 विकेट चटकाने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। उनसे पहले सिरसा के गेंदबाज बरिंदर स्रान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में डेब्यू करते हुए हरारे में महज 10 रन देकर चार विकेट चटका डाले थे। वहीं भारतीय गेंदबाज प्रज्ञान ओझा के नाम भी डेब्यू में चार विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2009 में 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। मावी डेब्यू में चार विकेट चटकाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web