IND vs SL 1st T20: उमरान मलिक ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ फेंकी भारत की ओर से सबसे तेज गेंद, बदल दिया मैच का रुख

 
umran malik

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर प्रभावित किया। उमरान ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन जिस गेंद पर उन्होंने दसुन शनाका को आउट किया, वह रिकॉर्डतोड़ थी।

 

नई दिल्ली। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दो रनों से जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। शिवम मावी ने इस मैच में डेब्यू किया और अपने चार ओवर के कोटे में महज 22 रन खर्चकर चार विकेट लिए। मावी के अलावा उमरान मलिक ने भी अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर प्रभावित किया और स्पीड के साथ लाइन लेंथ के मामले में भी सटीक नजर आए। उमरान ने चार ओवर में 27 रन खर्चकर दो विकेट निकाले। उमरान ने जिस गेंद पर कप्तान दसुन शनाका को आउट किया, वह देखकर हर कोई दंग रह गया और भारत के लिए यह विकेट भी मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ। शनाका ने 27 गेंदों पर 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और जब तक क्रीज पर थे ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका यह मैच निकाल ले जाएगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

उमरान ने जिस गेंद पर शनाका को आउट किया, उसकी स्पीड 155 किमी प्रति घंटे थी। यह मैच की सबसे तेज गेंद थी। इतना ही नहीं उमरान ने इसके साथ ही भारत की ओर से सबसे तेज गेंद फेंकने के जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया। बुमराह का रिकॉर्ड 153.36 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद थी। उमरान अपनी स्पीड से पहले ही प्रभावित कर चुके हैं, लेकिन अब वह जिस तरह से अपनी लाइन और लेंथ सुधारते जा रहे हैं, वह टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छी बात है।


यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

मैच की बात करें तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 165 रन बनाए। दीपक हुड्डा भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे और 23 गेंदों पर 41 रनों की नॉटआउट पारी खेली। वहीं अक्षर पटेल ने 20 गेंद पर नॉटआउट 31 रन ठोके। जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web