IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर फैन्स का जबरदस्त क्रेज, चंद मिनटों में बिक गए सभी Tickets

 
rohit or babar

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए फैन्स का क्रेज सातवें आसमान पर पहुंच चुका है। नतीजतन मुकाबले के सारे टिकट्स बिक चुके हैं। आईसीसी के मुताबिक टूर्नामेंट में खेले जाने वाले अन्य मुकाबलों के लिए भी टिकटों की ब्रिक्री जमकर हो रही है।

नई दिल्ली। T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप को लेकर फैन्स का उत्साह अभी से ही चरम पर पहुंच चुका है। खासतौर पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाले मुकाबले को लेकर तो कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी है और इस मैच के सभी टिकट्स बिक गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मताबिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अभी तक पांच लाख से अधिक प्रशंसकों ने टिकट खरीदे हैं।

यह खबर भी पढ़ें: दो सहेलियों ने की एक ही युवक से शादी, कारण जानकार आप भी हो जाओगें हैरान!

82 देशों के फैन्स ने खरीदे हैं टिकट्स
आईसीसी की विज्ञप्ति में कहा गया है, 'खड़े होकर मैच देखने के लिए अतिरिक्त टिकटों की व्यवस्था की गई जो बिक्री के लिए रखे जाने के बाद मिनटों में ही बिक गए। प्रतियोगिता से पहले आधिकारिक बिक्री केंद्र शुरू किया जाएगा, जहां प्रशंसक अंकित मूल्य पर टिकटों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।'

आईसीसी ने आगे कहा, 'टी20 विश्व कप में 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के मैच देखने के लिए 82 देशों के प्रशंसकों ने टिकट खरीदे हैं। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 के बाद यह पहला अवसर होगा, जबकि आईसीसी की किसी प्रतियोगिता में स्टेडियम खचाखच भरे होंगे। तब एमसीजी में खेले गए फाइनल मैच में 86,174 दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे।'

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

बाकी मैचों के लिए भी टिकटों की बंपर बिक्री
क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने आगे बताया, 'इसके अलावा सिडनी में 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश तथा भारत और ग्रुप-ए के उपविजेता के बीच में होने वाले मैचों के भी सभी टिकट बिक गए हैं।

आईसीसी ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर को सिडनी में, पाकिस्तान और ग्रुप ए के उपविजेता तथा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्थ में 30 अक्टूबर और पाकिस्तान एवं दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन नवंबर को सिडनी में होने वाले सुपर 12 के मैचों के कुछ टिकट ही बचे हुए हैं।'

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

हार का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया
पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामाना करना पड़ा। अबकी बार भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंद्वी से इस हार का बदला लेना चाहेगी। वैसे भी भारत ने काफी सालों से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है।

ऐसे में भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टी20 विश्व कप जीतकर इस सूखे को जरूर खत्म करेगी। टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी खिताब जीता था। तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

टी20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले:

  • भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
  • भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, 27 अक्टूबर (सिडनी)
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 30 अक्टूबर (पर्थ)
  • भारत बनाम बांग्लादेश, 2 नवंबर (एडिलेड)
  • भारत बनाम ग्रुप-बी विनर, 6 नवंबर (मेलबर्न)

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web