IND vs NZ 3rd T20: टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, वहीं दूसरा मैच जीतकर भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

 
IND vs NZ 3rd T20: टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, वहीं दूसरा मैच जीतकर भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के जिम्मे है। वहीं वनडे टीम की अगुवाई शिखर धवन करते हुए दिखाई देंगे। आपको बता दें कि BCCI ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए, टी-20 विश्व कप 2022 टीम के अधिकांश सदस्यों को आराम दिया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल के अलावा विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक इस सीरीज में शामिल नहीं हैं।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

मौसम का हाल-
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच से पहले बारिश की संभावना जताई गई थी और वैसा ही हो भी रहा है और इसकी वजह से मैच शुरू होने में देरी हो रही है। वहीं, रात में भी बारिश की संभावना 70 फीसदी ही है।

पिच रिपोर्ट-
नेपियर का मैदान हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए मददगार रहा है। ऐसे में इस मुकाबले में भी रनों की बरसात होने की संभावना है। दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली थी। इस मैच में भी उनके पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका रहेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
न्यूजीलैंड:
फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (कप्तान), लोकी फर्ग्यूसन।

भारत: इशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web