IND vs NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड ने 90 रन से गंवाया आखिरी वनडे, भारत ने किया क्लीन स्वीप, ICC वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा। 
 
IND vs NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड ने 90 रन से गंवाया आखिरी वनडे, भारत ने किया क्लीन स्वीप, ICC वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया ने 90 रनों से जीत लिया। भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज को 3-0 से जीत लिया। इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में बेटिंग करने उतरी मेहमान टीम 41.2 ओवर में 295 रनों पर ऑल आउट हो गई।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

शुभमन गिल ने की बाबर आजम की बराबरी
इंदौर वनडे में 112 रनों की पारी खेलने के बाद ओपनर शुभमन गिल ने पाकिस्तान के बाबर आजम के साथ एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। गिल ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 360 रन बनाए हैं। बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में 360 रन बनाए थे। 

यह खबर भी पढ़ें: लोगों के पसीने छूटे अफ्रीका के सुलेमान की हाइट नापने में, इतना लंबा टेप भी पड़ गया छोटा!

भारतीय टीम नंबर 1 
भारतीय टीम अब आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बन चुकी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जब वनडे सीरीज शुरू हुई थी, तब न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज थी। लेकिन अब ये टीम तीसरे पायदान पर पहुंच चुकी है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम के 114 रेटिंग अंक हो चुके हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: गजब! एयरपोर्ट पर 54 यात्री बस में करते रहे इंतजार और बिना लिए बेंगलुरु से उड़ गई फ्लाइट

टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप की सीरीज
इंदौर वनडे में कीवी टीम को 90 रनों से हराकर भारत ने सीरीज को क्लीन स्वीप किया है। बता दें कि हैदरबाद और रायपुर में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। हैदराबाद वनडे में शुभमन गिल ने आतशी पारी खेलते हुए शानदार दोहरा शतक लगाया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web