IND vs NZ 2nd ODI : भारत ने रायपुर में जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा, दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से धोया

 
india vs new zealand

टीम इंडिया ने रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहला मैच 12 रन से जीता था।

 

नई दिल्ली। India vs New Zealand 2nd ODI : भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण ने मुश्किल पिच पर शानदार प्रदर्शन किया, जिससे भारत ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 108 रन पर समेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट से ये मैच अपने नाम किया। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में कीवी टीम को रोमांचक मैच में 12 रन से धूल चटाई थी। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

न्यूजीलैंड द्वारा मिले 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई। 15वें ओवर में रोहित 51 रन बनाकर आउट हुए। कोहली भी 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ईशान किशन और गिल ने विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

ताश के पत्तों की तरह बिखरी कीवी टीम
टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। न्यूजीलैंड ने निराशाजनक शुरुआत की और नियमित अंतरराल पर विकेट खोए। ओपनर फिन एलन (0) पहले ओवर में  बोल्ड हो गए। हेनरी निकोल्स ( 2), डेरिल मिचले (1) और डेवोन कॉनवे (7) का बल्ला नहीं चला। कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम 17 गेंदों में महज 1 रन ही बना सके। 

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

कीवी की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके 5 खिलाड़ी सिर्फ 15 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। फिलिप्स ने छठे विकेट के लिए माइकल ब्रेसवेल (22) के साथ 41 और सातवें विकेट के लिए मिशेल सेंटरन (27) के संग 47 रन की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को सैकड़े के पार पहुंचाया। वह आठवें खिलाड़ी के तौर पर पवेलियन लौटे। लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 1 और ब्लेयर टिकनर ने 2 रन का योदान दिया। हेनरी शीप्ली 2 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। हार्दिक पांड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक शिकार किया।

IND 111/2 (20.1 ओवर)

NZ 108/10 (34.3 ओवर)

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web