IND vs NZ 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मैच रद्द, जानें अगला मुकाबला कब...

हार्दिक पंड्या की अगुवाई में भारतीय टीम अब 20 नवंबर को माउंट माऊंगानुइक में दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगी।
 
IND vs NZ 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मैच रद्द, जानें अगला मुकाबला कब...

नई दिल्ली। टी 20 विश्वकप 2022 के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया है। यह मैच आज वेलिंग्टन में भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से खेला जाना था। बारिश इतनी ज्यादा थी कि टॉस भी नहीं हो पाया। हालांकि सीरीज में अभी दो मुकाबले और बचे हैं। दूसरा मुकाबला 20 नवंबर को खेला जाना है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

हार्दिक पंड्या की अगुवाई में भारतीय टीम अब 20 नवंबर को माउंट माऊंगानुइक में दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगी। तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला 22 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारतीय वनडे टीम की अगुवाई शिखर धवन करेंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

आपको बता दें कि BCCI ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए, टी-20 विश्व कप 2022 टीम के अधिकांश सदस्यों को आराम दिया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल के अलावा विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक इस सीरीज में शामिल नहीं हैं।

पिच रिपोर्ट-
वेलिंगटन की पिच रनों से भरी दिखती है, लेकिन जरूरी नहीं कि हर बार ही ऐसा हो। लेकिन एक ऐसी पिच पर जहां औसत स्कोर 162 तो, अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि रनों की बरसात तो होगी। स्टेडियम में पिछले 20 महीने से कोई टी20 मैच नहीं ही हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
न्यूजीलैंड:
फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरेल मिचेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web