IND vs NZ 1st ODI: इस खिलाड़ी की वजह से गिल ने जड़ा धमाकेदार दोहरा शतक, जानिए कैसे?

ठाकुर ने गिल के दोहरे शतक में इतना अहम योगदान दिया, जिसके बाद से फैंस उन्हें असली भगवान ठाकुर कह रहे हैं।
 
Ind vs NZ 1st ODI: इस खिलाड़ी की वजह से गिल ने जड़ा धमाकेदार दोहरा शतक, जानिए कैसे?

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बुधवार को हैदराबाद स्टेडियम में कीवी गेंदबाजों पर हावी रहे। गिल ने धमाकेदार दोहरा शतक लगाते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन उनके दोहरे शतक के पीछे सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर हैं। ठाकुर ने गिल के दोहरे शतक में इतना अहम योगदान दिया, जिसके बाद से फैंस उन्हें असली भगवान ठाकुर कह रहे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी रही और रोहित-गिल ने तेजी से रन बनाए। रोहित के आउट होने के बाद विकेट गिरते रहे, लेकिन गिल एक छोर से रन बटोरते रहे। गिल ने 149 गेंदों पर 208 रन बनाए, लेकिन अगर शार्दुल ने अपना विकेट नहीं छोड़ा होता तो उनका दोहरा शतक सिर्फ एक सपना होता।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: दो महिलाओं ने एक ही लड़के से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

दरअसल, टीम इंडिया की पारी के 46वें ओवर में लोकी फर्ग्यूसन गेंदबाजी कर रहे थे, तब शुभमन स्ट्राइक एंड पर थे और ठाकुर नॉन स्ट्राइक पर। लोकी ने इस ओवर की चौथी गेंद शुभमन को फेंकी, जिस पर यह युवा खिलाड़ी एक्स्ट्रा कवर की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लेने के लिए दौड़ा। शार्दुल ने देखा कि फील्डर ने विकेटकीपर की तरफ गेंद फेंकी थी जब दोनों बल्लेबाज सिर्फ एक तरफ थे। ऐसे में शुभमन आउट नहीं हुए इसलिए शार्दुल ने क्रीज से बाहर खड़े होकर अपना विकेट कुर्बान कर दिया। इस वजह से गिल बच गए और अपना दोहरा शतक पूरा किया। जिसके दम पर भारत ने 349/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं, पीछा करने उतरी कीवी टीम 337 रन पर आउट हो गई और भारत ने 12 रन से मैच जीत लिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web