IND vs BAN: कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे सफल बल्लेबाज बने, महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को तोड़ा

 
virat kohali

कोहली का यह पांचवां टी20 वर्ल्ड कप है। वह इस बार टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। दोनों मुकाबलों में वह आउट नहीं हुए थे।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड में आज एडिलेड ओवल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दोनों टीमों में एक-एक बदलाव किया गया है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में अक्षर की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। वहीं, बांग्लादेश ने ऑलराउंडर सौम्य सरकार की जगह एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाया है। शोरिफुल इस्लाम यह मैच खेल रहे हैं। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस मैच में विराट कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। विराट ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है।

विराट से पहले यह रिकॉर्ड जयवर्धने के नाम था। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में 31 मैचों में 39.07 की औसत और 134.74 के स्ट्राइक रेट से 1016 रन बनाए थे।

sports

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कोहली जयवर्धने से 27 रन पीछे थे। 28 रन बनाकर विराट जयवर्धने को पीछे छोड़ सकते थे, लेकिन उस मैच में वह 12 रन के स्कोर पर आउट हो गए और टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से चूक गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कोहली ने एक रिकॉर्ड जरूर अपने नाम किया था। वह टी20 वर्ल्ड कप में हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए थे। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ओवरलऑल जयवर्धने के बाद ऐसा करने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं। अब कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया। कोहली उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से हैं जिनके नाम तीनों फॉर्मेट में शतक है। बांंग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले तक 113 टी20 अंतरराष्ट्रीय में कोहली ने 52.27 की औसत और 138.34 के स्ट्राइक रेट से 3868* रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 35 अर्धशतक लगाए।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web