IND vs AUS T20 live : गीली आउटफील्ड के कारण भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के टॉस में देरी, 8 बजे के बाद अंपायर लेंगे फैसला

 
IND vs AUS T20 live

Ind Vs Aus 2nd T20 live score: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता है।

 

नई दिल्ली। Ind Vs Aus 2nd T20 Live Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में होने वाले दूसरे टी20 मैच में गीली आउटफील्ड होने के कारण टॉस में देरी हुई है। 7 बजे के बाद अंपायर ने मैदान का निरीक्षण किया और दोनों टीमों के कप्तान से बात करने के बाद फैसला किया है कि 8 बजे दोबारा मैदान का निरीक्षण होगा।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में बड़ा टारगेट सेट करने के बाद भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज जीवंत रखने के लिए शुक्रवार को दूसरे टी20 मैच में अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करेगी, लेकिन स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

बुमराह ने इंग्लैंड दौरे के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। वह पीठ दर्द के कारण एशिया कप में नहीं खेले थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया, लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें मोहाली में पहले मैच में अंतिम एकादश में नहीं रखा। इससे यह आशंका पैदा हो गई क्या वह अभी पूरी तरह से फिट है या नहीं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह दूसरे मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 मैच के लिए अंपायर 8 बजे मैदान का निरीक्षण करेंगे, हालांकि अब ये तय माना जा रहा है कि गेम कम ओवरों का खेला जाएगा। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मैदान को सूखा करने के लिए स्टाफ लगे हुए हैं। खिलाड़ी मैदान पर नजर आ रहे हैं, ऐसे में कुछ जगहों पर मैदान गीला है, लेकिन जल्द मैच शुरू होने की उम्मीद है।

गीली आउटफील्ड के कारण टॉस में देरी हो रही है। बीसीसीआई ने ट्वीट करके लिखा है कि 7 बजे अंपायर मैदान का निरीक्षण करेंगे।

बुमराह की वापसी तय मानी जा रही है, अगल वह इस मैच में खेलते हुए, तो 76 दिन बाद वह भारत की टी20 टीम में वापसी करेंगे। 

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया हर विभाग में बेहतर नजर आ रहा है, जबकि उसकी टीम में डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श जैसे खिलाड़ी नहीं है।

टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक को पिछले मैच में ज्यादा मौका नहीं मिला और उन्हें यहां अधिक मौका दिया जा सकता है ताकि विश्व कप के लिए विकल्प खुले रहें। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

एशिया कप से पहले जहां भारत के लिए शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों का रवैया परेशानी का सबब बना हुआ था वहीं अब गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय बन गया है क्योंकि बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी खुलकर सामने आई है।

भारत को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले अभी पांच मैच खेलने हैं और इन मैचों में उसे अपनी सभी कमजोरियों को दूर करना होगा। भारत विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंतित है जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल है। उन्होंने जो पिछले 14 ओवर किए हैं उनमें  150 रन लुटाए हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19वें ओवर में गेंद संभाली लेकिन इन तीन ओवरों में उन्होंने 49 रन लुटाए। ऐसी परिस्थितियों में भारत के लिए बुमराह का फिट होना बेहद जरूरी हो गया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम :
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल/दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

'अपने घर' का सपना साकार करने का सबसे अच्छा मौक

JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स JAIPUR, मैन आगरा रोड, कनोता, गेटेड टाउनशिप, सभी सुविधाये, कॉल 9314188188

From around the web