IND vs AUS T20 Series: पहली हार के बाद नागपुर पहुंची भारतीय टीम, दूसरे टी20 में इस गेंदबाज का लौटना तय! जानिए संभावित प्लेइंग-XI

टी 20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए सिर्फ 5 मैच बचे हैं। टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी।

 
india team

नई दिल्ली। पंजाब के मोहाली में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया की खराब गेंदबाजी के चलते 208 रन बनाने के बावजूद भी मैच गंवा दिया। भारतीय टीम दूसरे मैच के लिए अब नागपुर पहुंच गई है। यहां होने वाला मुकाबला बेहद अहम है। अब टीम इंडिया के कुछ गेंदबाजों पर गाज गिरना तय है। यह भी तय माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में बदलाव पर विचार कर सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

टी 20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए सिर्फ 5 मैच बचे हैं। टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। कहा जा रहा है कि बुमराह की वापसी से उमेश यादव के बाहर होने की संभावना है। दरअसल, कई मौकों पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का समर्थन करते नजर आए हैं। ऐसे में एक बार फिर उनके अनुभव पर भरोसा जताया जा सकता है। हालांकि ये देखना होगा कि डेथ ओवर्स में उनसे कितने ओवर करवाए जाते हैं।

बुमराह की हो सकती है वापसी 
घरेलू क्रिकेट में गुजरात का प्रतिनिधित्व करने वाले स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह मैच फिट बताए जा रहे हैं और अगर ऐसा है तो वह जरूर टीम में वापसी करेंगे। उन्हें पिछले मैच में बाहर रखा गया था। पीठ की चोट के कारण वह एशिया कप-2022 का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे। 28 साल के बुमराह अपना आखिरी मैच इसी साल 14 जुलाई को खेले थे। उन्होंने तब इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर वनडे मैच खेला था। 

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

साल 2019 में खेला गया था आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 
नागपुर के विदर्भ स्टेडियम पर आखिरी बार साल 2019 में टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था। तब भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने सामने थीं। 10 नवंबर 2019 को खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 30 रन से हराया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 174 रन बनाए थे। भारत की ओर से केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाए थे। रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 144 रन ही बना सकी और 30 रन से मैच हार गई। गेंदबाजी में टीम इंडिया की ओर से दीपक चाहर ने छह और शिवम दुबे ने तीन विकेट हासिल किए थे, वहीं एक विकेट युजवेंद्र चहल को मिला था। दीपक चाहर ने इस मैच में सात रन देकर छह विकेट लिए थे, जो उनका अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

भारत की संभावित प्लेइंग-XI
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web